scriptभारतीय व्यवसायी ने अपने पूर्व शिक्षण संस्थान को 99 लाख रुपए दिए | Indian businessman donates Rs 99 lakhs to NIT Warangal | Patrika News
शिक्षा

भारतीय व्यवसायी ने अपने पूर्व शिक्षण संस्थान को 99 लाख रुपए दिए

दुबई में रहने वाले एक भारतीय व्यवसायी ने अपने पूर्व शिक्षण संस्थान एनआईटी वारंगल को 140,756 डॉलर (99 लाख 83 हजार 49 रुपए) का दान दिया है, ताकि अत्याधुनिक इनोवेशन और इनक्यूबेशन सेंटर स्थापित करने में मदद मिल सके। जेमिनी ग्रुप के संस्थापक व अध्यक्ष सुधाकर आर. राव ने हाल ही में एनआईटी वारंगल के डायमंड जुबली समारोह में यह चंदा दिया।

जयपुरOct 13, 2019 / 07:58 pm

जमील खान

NIT Warangal

NIT Warangal

दुबई में रहने वाले एक भारतीय व्यवसायी ने अपने पूर्व शिक्षण संस्थान एनआईटी वारंगल को 140,756 डॉलर (99 लाख 83 हजार 49 रुपए) का दान दिया है, ताकि अत्याधुनिक इनोवेशन और इनक्यूबेशन सेंटर स्थापित करने में मदद मिल सके। जेमिनी ग्रुप के संस्थापक व अध्यक्ष सुधाकर आर. राव ने हाल ही में एनआईटी वारंगल के डायमंड जुबली समारोह में यह चंदा दिया। तमिलनाडु के मूल निवासी, राव संस्थान के पूर्व छात्र हैं और उन्होंने 1977-82 के बैच में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में अपनी डिग्री हासिल की थी।

राव ने कहा, नवाचार, प्रौद्योगिकी और बदलाव आज की दुनिया में प्रत्येक बड़ा व्यवसाय खड़ा करने के मूल में निहित है। मुझे विश्वास है कि नवीन सोच और तकनीकी जानकारियों के मामले में एनआईटी वारंगल में काफी प्रतिभाएं व कौशल मौजूद हैं। चुनौती सार्थक, वास्तविक दुनिया की समस्याओं को हल करने के लिए इस क्षमता को उपयोग में लाने की है। उन्होंने कहा कि इस नवाचार और इन्क्यूबेशन सेंटर स्थापित करने के उनके योगदान के साथ वह प्रत्येक छात्र से अपने सपनों को साकार करने और समाज पर एक स्थायी प्रभाव पैदा करने के लिए इस अनोखी सुविधा और इकोसिस्टम का उपयोग करने का आग्रह करते हैं।

Home / Education News / भारतीय व्यवसायी ने अपने पूर्व शिक्षण संस्थान को 99 लाख रुपए दिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो