scriptJEE Main 2019 answer key जारी, ऐसे करें चेक | JEE Main 2019 answer keys released, steps to check | Patrika News
शिक्षा

JEE Main 2019 answer key जारी, ऐसे करें चेक

JEE Main 2019 answer key : संयुक्त प्रवेश परीक्षा (Joint Entrance Examination) (JEE Main) की आंसर की (answer key) रविवार को जारी कर दी गई है।

जयपुरApr 14, 2019 / 04:56 pm

जमील खान

JEE Main 2019 answer key

JEE Main 2019 answer keys

JEE Main 2019 Answer Key : संयुक्त प्रवेश परीक्षा (Joint Entrance Examination) (JEE Main) की आंसर की (answer key) रविवार को जारी कर दी गई है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर answer key चेक कर सकते हैं। ड्डठ्ठह्य2द्गह्म् द्मद्ग4 को लेकर आपत्तियां दर्ज करने के लिए ऑनलाइन विंडो एक हफ्ते तक खुली रहेगी। अगर answer key में कोई गलती है तो उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर उसे देख सकते हैं।

उम्मीदवार 16 अप्रेल, 2019 तक answer key को लेकर आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि आपत्ति दर्ज करवाने के लिए उम्मीदवारों को प्रत्येक सवाल के लिए ऑनलाइन 1000 रुपए शुल्क के रूप में देने होंगे। प्रक्रिया शुल्क (processing fee) डेबिट/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग के जरिए अदा किया जा सकता है।

नोटिफिकेशन में आगे कहा गया है कि अगर आपत्ति सही पाई गई तो उम्मीदवारों को प्रक्रिया शुल्क (processing fee) लौटा दिया जाएगा। किसी भी आपत्ति को प्रक्रिया शुल्क (processing fee) की रसीद के बगैर माना नहीं जाएगा। आंसर की (answer key) को दी गई चुनौती के सत्यापन के बाद National Testing agency अंतिम आंसर की (answer key) जारी करेगी।

JEE Main 2019 Answer key : ऐसे करें डाउनलोड
-आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर लॉग इन करें

-‘download answer key’ लिंक पर क्लिक करें

-रजिस्ट्रेशन नंबर, रोल नंबर या आवेदन नंबर और पासवर्ड एंटर करें

-स्क्रीन पर आंसर की (answer key) डिस्पले हो जाएगी

-आंसर की (answer key) को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट ले लें

पांच दिन तक चली संयुक्त प्रवेश (JEE Main) परीक्षा 12 अप्रेल, 2019 को संपन्न हुई थी।

Home / Education News / JEE Main 2019 answer key जारी, ऐसे करें चेक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो