scriptCoronavirus Outbreak : जम्मू कश्मीर में 30 अप्रेल तक जमा करवा सकते हैं स्कूल फीस | JK Board asks schools to extend fees deposit date till 30 April | Patrika News
शिक्षा

Coronavirus Outbreak : जम्मू कश्मीर में 30 अप्रेल तक जमा करवा सकते हैं स्कूल फीस

Coronavirus Outbreak : कोरोनावायरस प्रकोप के कारण देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के मद्देनजर, जम्मू कश्मीर के स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों को फीस जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 30 अप्रेल करने का आदेश दिया है। विभाग ने यह आदेश इसलिए निकाला है क्योंकि लॉकडाउन के चलते स्कूल-कॉलेज बंद हैं, इसलिए स्टूडेंट्स और उनके अभिभावकों के लिए फीस जमा करवाना संभव नहीं है।

जयपुरApr 01, 2020 / 05:14 pm

जमील खान

Covid-19: Kerala reopening schools from class 1st onwards from November 1

Covid-19: Kerala reopening schools from class 1st onwards from November 1

Coronavirus outbreak : कोरोनावायरस प्रकोप के कारण देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के मद्देनजर, जम्मू कश्मीर के स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों को फीस जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 30 अप्रेल करने का आदेश दिया है। विभाग ने यह आदेश इसलिए निकाला है क्योंकि लॉकडाउन के चलते स्कूल-कॉलेज बंद हैं, इसलिए स्टूडेंट्स और उनके अभिभावकों के लिए फीस जमा करवाना संभव नहीं है। कोरोनावायरस प्रकोप के चलते जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (Jammu and Kashmir Board of School Education) (जेकेबीओएसई) (JKBOSE) ने यह आधिकारिक आदेश जारी किया है।

विभाग ने जारी आदेश में कहा है कि स्कूल फीस जमा करने की अंतिम तिथि बिना किसी लेट फीस के 30 अप्रेल तक बढ़ा दी गई है। आदेश में यह भी कहा गया है कि कोई भी स्कूल ऑनलाइन व्याख्यान/असाइनमेंट के लिए बच्चों से कोई शुल्क नहीं लेगा या घर के असाइनमेंट के आधार पर किसी भी बच्चे का परिणाम लिंक करेगा।

उल्लेखनीय है कि कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लिए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी, जिसके चलते जरूरी सेवाओं को छोड़कर शैक्षणिक संस्थाओं सहित कई सेवाएं बंद कर दी गई थीं। कई संस्थानों ने बच्चों के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम कोर्स की शुरुआत की है ताकि वे घर पर रहकर पढ़ाई कर सकें।

Home / Education News / Coronavirus Outbreak : जम्मू कश्मीर में 30 अप्रेल तक जमा करवा सकते हैं स्कूल फीस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो