JK Board Exam 2021: कोरोना के चलते रद्द हुईं 11वीं और 12वीं समेत सभी लंबित परीक्षाएं, जानिए पूरी डिटेल्स

JK Board Exam 2021: जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने एक नोटिस जारी करके हुए 11वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की जानकारी दी है।

By: Pratibha Tripathi

Updated: 09 Jun 2021, 09:38 PM IST

JK Board Exam 2021: देश में तेजी से फैल रही महामारी के बाद से 12 की बोर्ड परीक्षा को लेकर कई राज्यों के द्वारा बड़े फैसले लिए गए है।अभीहाल ही में केंद्र सरकार द्वारा CBSE कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की घोषणा की गई थी। जिसके बाद सेहरियाणा सरकार से लेकर कई राज्यों की सरकारों ने भी 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा को रद्द करने का फैसला ले लिया। इसी के बीच जम्मू-कश्मीर ने भी 11वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया है। एलजी कार्यालय की ओर से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है।

Read More:- Puducherry cancels HSE exams 2021: तमिलनाडु के बाद पुडुचेरी में भी रद्द हुई कक्षा 12वीं की परीक्षा

जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) की ओर से कक्षा 11वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर पहले कोई फैसला नहीं लिया था। लेकिन स्थिति को देखते हुए जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा के कार्यालय ने कहा कि जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने के बाद मूल्यांकन (Marking) की योजना के साथ रिजल्ट जारी करने का फैसला लिया है। जिसकी प्रक्रिया जल्द ही पूरी कर ली जाएगी।

Read More:-NEET exam 2021: DMK के बाद अब AIADMK परीक्षा रद्द करने की उठी मांग, पीएम मोदी से लगाई गुहार

ऑनलाइन क्लासेज जारी

स्थिति के समान्य होने के बाद जम्मू कश्मीर के स्कूलों में अगले सत्र के लिए 12वीं की ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर दी गई हैं। निजी स्कूल के साथ ही प्राइवेट स्कूल नियमित रूप से 12वीं की ऑनलाइन कक्षाएं लगा रहे हैं।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned