JNVST Admission 2021: समिति ने बदली प्रवेश परीक्षा की तारीख, जानें कब होगी आयोजित

  • JNVST Class 9 Entrance exam 2021:
  • समिति ने कक्षा 9 प्रवेश परीक्षा 2021 की तारीख को संशोधित कर दिया है।
  • अब यह परीक्षा 24 फरवरी को आयोजित की जाएगी

By: Deovrat Singh

Published: 14 Jan 2021, 10:58 PM IST

JNVST Class 9 exam 2021: नवोदय विद्यालय समिति ने कक्षा 9 प्रवेश परीक्षा 2021 की तारीख को संशोधित कर दिया है। अब यह परीक्षा 24 फरवरी को आयोजित की जाएगी, जबकि इसके पहले यह परीक्षा 13 फरवरी को आयोजित होनी थी। लेकिन अब तिथियों को बदल दिया गया है। यह चयन परीक्षा संबंधित जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय या फिर एनवीएस द्वारा आवंटित किसी अन्य केंद्र में आयोजित की जाएगी। जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 9 प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली यह चयन परीक्षा अंग्रेजी / हिंदी माध्यम में आयोजित की जाती है। परीक्षा में गणित, सामान्य विज्ञान, अंग्रेजी और हिंदी के विषयों के प्रश्न पूछे जाते हैं। 100 अंक का पेपर होता है। पेपर की अवधि 2 घंटे और 30 मिनट की होती है। यह परीक्षा पेन और पेपर मोड में ऑफलाइन आयोजित किया जाती है।

Click Here For More Information

JNVST कक्षा 9 प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए परीक्षा की तारीखों को संशोधित करने के संबंध में परीक्षा प्राधिकरण ने आवेदन पोर्टल पर एक अधिसूचना प्रकाशित की है। इस नोटिफिकेशन के मुताबिक शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए जेएनवी में कक्षा IX में प्रवेश के लिए प्रवेश चयन परीक्षा 24.02.2021 को आयोजित की जाएगी। हालांकि, प्रवेश परीक्षा की तारीखों को संशोधित करने के पीछे किसी कारण को नहीं बताया गया है।

वहीं अगर परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र की बात करें तो यह उम्मीद जताई जा रही है कि कक्षा 9 प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र फरवरी 2021 में जारी किया जाएंगे। एडमिट कार्ड स्टूडेंट्स लॉगिन विंडो के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए छात्र-छात्राओं को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उन्हें अपना यूजरनेम और पासवर्ड डालना होगा। इसके बाद स्टूडेंट्स कार्ड को डाउलोड कर पाएंगे। छात्र-छात्राएं ध्यान रखें कि प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के बाद उसका प्रिंटआउट लेकर परीक्षा के लिए रख लें, क्योंकि इसके बिना परिसर में एंट्री नहीं मिलेगी।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned