NEET के फाॅर्म में सुधार का आज आखिरी दिन, ऐसे करें correction

NEET के फाॅर्म में सुधार का आज आखिरी दिन, ऐसे करें correction

Amanpreet Kaur | Publish: May, 18 2018 11:24:48 AM (IST) शिक्षा

सीबीएसई (CBSE) की ओर से आयोजित NEET-2018 के आवेदन फाॅर्म की तीन कैटेगरी में करेक्शन का मौका शुक्रवार तक ही रहेगा।

सीबीएसई (CBSE) की ओर से आयोजित NEET-2018 के आवेदन फाॅर्म की तीन कैटेगरी में करेक्शन का मौका शुक्रवार तक ही रहेगा। इसके बाद सीबीएसई किसी भी प्रकार करेक्शन का अवसर स्टूडेंट्स को नहीं देगा। सीबीएसई ने यह विंडो 15 मई से 18 मई तक के लिए फिर से आेपन की है। स्टूडेंट्स शुक्रवार शाम 5 बजे तक करेक्शन कर सकते हैं।

इन फील्ड में कर सकते हैं सुधार

स्टूडेंट्स फॉर्म के केवल चुनिंदा फील्ड्स में ही सुधार कर सकते हैं। इनमें जन्मतिथि, कैटेगिरी और पीडब्ल्यूडी शामिल हैं। इन तीन क्षेत्रों में सुधार की सुविधा 18 मई शाम 5 बजे तक ही है। इसके बाद सुधार नहीं किया जा सकेगा।

ऐसे करें सुधार

नीट के फॉर्म में सुधार के लिए आपको सबसे पहले सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जाना होगा। यहां नीचे Online Services में Online Correction पर क्लिक करें। इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगइन करें। इसके बाद आपको जहां भी सुधार करना है, वो करें और इसे फिर से सब्मिट कर दें।

आपको बता दें कि सीबीएसई ने ६ मई को नीट (NEET 2018) की परीक्षा का आयोजन करवाया था। अब कैंडिडेट्स को इसकी आंस्वर की का इंतजार है। नीट के जरिए छात्रों को देश के टॉप मेडिकल कॉलेजिस में एमबीबीएस कोर्स के लिए एडमिशन मिलता है। केवल AIIMS और JIPMER ही ऐसे संस्थान हैं जहां एडमिशन के लिए उनकी अपनी प्रवेश परीक्षा देनी पड़ती है।

Ad Block is Banned