NTSE Stage 2 Exam 2020: नेशनल टैलेंट सर्च एग्जाम स्टेज-2 परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, यहां देखें

  • NTSE Stage 2 Exam 2020 Revise Schedule:
  • नेशनल टैलेंट सर्च एग्जाम स्टेज-2 के लिए नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है।
  • इंडियन ओलिंपियाड क्वालिफायर (IOQ) का आयोजन 7 फरवरी 2021 को हो रहा है।

By: Deovrat Singh

Published: 16 Dec 2020, 03:06 PM IST

NTSE Stage 2 Exam 2020: नेशनल टैलेंट सर्च एग्जाम स्टेज-2 के लिए नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है। यह परीक्षा पहले 7 फरवरी 2021 को होने वाली थी। लेकिन अब एनसीईआरटी (NCERT) ने परीक्षा की तिथियां बदल दी है। इस संबंध में ऑफिशियल नोटिस जारी किया जा चुका है। नोटिफिकेशन के अनुसार 'फिजिक्स और बायोलॉजी के लिए इंडियन ओलिंपियाड क्वालिफायर (IOQ) का आयोजन 7 फरवरी 2021 को हो रहा है। दोनों परीक्षाओं की तारीख आपस में न टकराए और स्टूडेंट्स को परेशानी न हों, इसके लिए एनटीएसई स्टेज-2 परीक्षा की तारीख में बदलाव किया गया है।'

Click Here For Download Official Notice

Exam City Change Process of NTSE Stage 2
अब नेशनल टैलेंट सर्च एग्जाम स्टेज-2 परीक्षा 14 फरवरी 2021 को ली जाएगी। इसके साथ ही स्टूडेंट्स को एग्जाम सिटी बदलने का एक और मौका भी दिया गया है। जो कैंडिडेट एग्जाम सेंटर बदलना चाहते हैं, वे 28 दिसंबर से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके डिटेल्स देख सकते हैं। बता दें कि नेशनल टैलेंट सर्च के स्टेज-2 की परीक्षा 10 मई को होने वाली थी, लेकिन कोविड-19 के वजह से स्थगित कर दी गई थी। जिसके बाद नई डेट 7 फरवरी रखी गई थी जो एक बार फिर से बढ़ा दी गई है यह टेस्ट इंडियन ओलंपियाड क्वालीफायर में फिजिक्स और बायोलॉजी के लिए कराए जाएंगे।

Read More: देशभर के केंद्रीय विश्वविद्यालयों के लिए होगी एक संयुक्त प्रवेश परीक्षा

Read More: परीक्षा केंद्रों के लिए नियम बने सख्त, इन शर्तों को पूरा करना होगा जरुरी

बता दें कि NTSE के स्टेज-1 की परीक्षा नवंबर महीने में ली गई थी। जिसमें सिर्फ बिहार से 12,801 छात्रों ने भाग लिया था. स्टेज-2 के लिए 736 इस परीक्षा में शामिल होंगे। जिसमें 691 छात्रों का चुना जाएगा। इसी तरह कई राज्यों के कैंडिडेट्स इसमें शामिल होंगे।

Show More
Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned