नर्सिंगकर्मियों, चिकित्सकों, लैब टेक्नेशियंस और रेडियोग्राफर्स की होगी बम्पर भर्ती, पद हुए स्वीकृत

चिकित्सा के क्षेत्र के कॅरियर बनाने वालों के लिए खुशखबरी है। सरकार की ओर से नर्सिंगकर्मियों, चिकित्सकों, लैब टेक्नेशियंस और रेडियोग्राफर्स की बम्पर भर्ती निकाली जा रही है। ऐसे में हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा।

Jitendra Kumar Rangey

08 Feb 2020, 12:42 PM IST

चिकित्सा के क्षेत्र के कॅरियर बनाने वालों के लिए खुशखबरी है। सरकार की ओर से नर्सिंगकर्मियों, चिकित्सकों, लैब टेक्नेशियंस और रेडियोग्राफर्स (Nursing workers, physicians, lab technicians and radiographers) की बम्पर भर्ती निकाली जा रही है। ऐसे में हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। राजस्थान सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा है कि नर्सिंगकर्मियों की नियुक्ति प्रक्रिया 12 फरवरी से शुरू कर दी जाएगी। चयनितों को मेरिट और नियमों के अनुसार नियुक्ति दी जाएगी।

1688 लैब टेक्निशियन और 1088 रेडियोग्राफर्स के पद स्वीकृत
एसएमएस अस्पताल के सभागार में हुए कार्यक्रम में शुक्रवार को उन्होंने कहा कि चिकित्सा संस्थानों में चिकित्सकों की कमी न हो इसके लिए 737 चिकित्सकों की नियुक्ति प्रक्रियाधीन है। फरवरी अंत तक नियुक्ति दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 1688 लैब टेक्निशियन और 1088 रेडियोग्राफर्स की भर्ती के लिए भी पद स्वीकृत किए हैं। जल्द ही इनकी भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। साथ ही फरवरी के अंत तक प्रदेश में 737 चिकित्सकों की नियुक्ति भी कर दी जाएगी।

Show More
Jitendra Rangey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned