script18 सितंबर से होंगी UG की परीक्षाएं, जारी हुआ टाइम टेबिल | Rajasthan university releases UG Exam time table | Patrika News
शिक्षा

18 सितंबर से होंगी UG की परीक्षाएं, जारी हुआ टाइम टेबिल

राजस्थान विश्वविद्यालय में अंडरग्रेजुएट अंतिम वर्ष के एग्जाम 18 सितम्बर से आरंभ होंगे तथा 26 अक्टूबर तक चलेंगे।

जयपुरSep 10, 2020 / 08:05 am

सुनील शर्मा

Rajasthan university, exam, time table, education news in hindi, education, university of rajasthan

Rajasthan University

राजस्थान विश्वविद्यालय ने बुधवार को अंडरग्रेजुएट अंतिम वर्ष की परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है। एग्जाम 18 सितम्बर से आरंभ होंगे तथा 26 अक्टूबर तक चलेंगे। इन परीक्षाओं में लगभग एक लाख साठ हजार विद्यार्थी बैठेंगे। कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए परीक्षा के पैटर्न में बदलाव किए गए हैं। अब परीक्षा तीन घंटे के बजाय दो घंटे की होगी। इसके साथ विद्यार्थियों को हर सेक्शन के प्रश्न करने के बजया पांच प्रश्नों में से कोई भी तीन प्रश्नों के जवाब देने होंगे। हर सेक्शन से प्रश्न का जवाब देना जरूरी नहीं होगा। अभी केवल BA, B.Sc. तथा B.Com. का ही टाइम टेबल जारी किया गया है। BBA, BCA एवं PG का टाइम टेबल एक-दो दिन में जारी किया जाएगा।

तीन शिफ्ट्स में होगी परीक्षा, 20 केन्द्र बढा़ए
परीक्षा नियंत्रक वी.के. गुप्ता ने बताया कि एग्जाम तीन शिफ्ट्स में होंगे। हर पारी के बाद केन्द्र को सेनेटाइज करवाया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए परीक्षा केन्द्रों की संख्या में बढ़ोतरी की गई है। मार्च की तुलना में अब बीस केन्द्र बढ़ाए गए हैं। जिले में 163 केन्द्रों पर परीक्षा होगी। परीक्षा केन्द्र पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा। सेनेटाइजेशन के बाद ही केन्द्र पर प्रवेश दिया जाएगा।

Home / Education News / 18 सितंबर से होंगी UG की परीक्षाएं, जारी हुआ टाइम टेबिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो