scriptअमिताभ, रजनीकांत को इग्नोर कर चौहान बनाए गए FTII चेयरमैन! | Rajinikanth-amitabh ignored as government picked gajendra chauhan | Patrika News
Uncategorized

अमिताभ, रजनीकांत को इग्नोर कर चौहान बनाए गए FTII चेयरमैन!

फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के चेयरमैन पद पर नियुक्त किए गए गजेन्द्र चौहान पर विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। खबरों के मुताबिक पद के लिए अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, श्याम बेनेगल सहित कुल 6 नामों को इग्नोर किया गया।  खबर के मुताबिक भाजपा की सरकार बनने के कुछ हफ्ते बाद ही सूचना एवं प्रसारण […]

Jul 11, 2015 / 12:42 pm

फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के चेयरमैन पद पर नियुक्त किए गए गजेन्द्र चौहान पर विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। खबरों के मुताबिक पद के लिए अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, श्याम बेनेगल सहित कुल 6 नामों को इग्नोर किया गया। 
FTII

खबर के मुताबिक भाजपा की सरकार बनने के कुछ हफ्ते बाद ही सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने एफटीआईआई के लिए फिल्मकार अदूर गोपालकृष्णन, अनुपम खेर और श्याम बेनेगल जैसे नामों के लिए सिफारिश की गई थी और ये जानकारी सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन राठौड़ को भी दी गई। 

लेकिन दिसम्बर तक इस लिस्ट पर कोई फैसला नहीं लिया गया और इसी महीने दूसरी लिस्ट भेजी गई जिसमें अमिताभ बच्चन, रजनीकांत और फिल्म निर्माता प्रदीप सरकार के नाम शामिल थे लेकिन इस लिस्ट पर भी कोई फैसला नहीं लिया गया। 
FTII
इसके बाद राज्यमंत्री राज्यवर्धन ने एक नई लिस्ट सूचना प्रसारण मंत्री अरुण जेटली को भेजी, जिसमें गजेन्द्र चौहान का नाम था। खबरों में यह भी आ रहा है कि ये सूची जानकार लोगों के सलाह से नहीं बनाई गई बल्कि इसे बनाने में आरएसएस शामिल रहा। 

जेटली भी नियुक्ति से नाराज!
गजेन्द्र चौहान की नियुक्ति के विरोध में जेटली से पिछले हफ्ते मिलने गए ऑस्कर पुरस्कार विजेता रेसुल पुकुट्टी का कहना है कि खुद जेटली भी चौहान की नियुक्ति से नाखुश हैं। उन्होंने टि्वटर पर लिखा, ‘अनुपम खेर ही नहीं, अरुण जेटली ने भी बैठक में हम लोगों से कहा कि हमने सही चुनाव नहीं किया, लेकिन एक सरकार के रूप में हम पीछे भी नहीं हट सकते’। हालांकि मामले पर अभी तक राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का कोई बयान नहीं आया है। 

FTII

पहले दिन से विरोध
गौरतलब है कि गजेन्द्र चौहान को एफटीआईआई का चेयरमैन बनाए जाने का स्टूडेंट्स पहले दिन से ही विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि चौहान एफटीआईआई चेयरमैन पद के काबिल नहीं हैं। इंड्रस्टी में चौहान से कई गुना प्रतिभाशाली बहुत लोग हैं।
FTII

अब छात्रों के पक्ष में समर्थन भी लगातार बढ़ता जा रहा है। अनुपम खेर, पीयूष मिश्रा, ऋषि कपूर सहित कई डायरेक्टर-प्रोड्यूसर भी चौहान की नियुक्ति को गलत मान रहे हैं। 

Home / Uncategorized / अमिताभ, रजनीकांत को इग्नोर कर चौहान बनाए गए FTII चेयरमैन!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो