scriptJEE Main (II) : फरवरी में इस तारीख से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया | Registration for JEE Main II to start from February 8 | Patrika News
शिक्षा

JEE Main (II) : फरवरी में इस तारीख से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया

JEE Main 2019 का पहला एडिशन पूरा हो चुका है और JEE Main 2019 का दूसरा एडिशन अप्रेल में शुरू होगा। एग्जाम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 8 फरवरी से शुरू होगी।

जयपुरJan 20, 2019 / 03:32 pm

जमील खान

JEE Main II Registration

JEE

JEE Main 2019 का पहला एडिशन पूरा हो चुका है और JEE Main 2019 का दूसरा एडिशन अप्रेल में शुरू होगा। एग्जाम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 8 फरवरी से शुरू होगी। यह पहला मौका है जब स्टुडेंट्स को दो बार परीक्षा में बैठने की इजाजत दी गई है और बेहतर स्कोर करने वाले स्टुडेंट्स को इंजीनियरिंग में एडमिशन दिया जाएगा।

JEE main (II) रजिस्ट्रेशन विंडो 7 मार्च तक खुली रहेगी। उम्मीदवार 8 मार्च तक इमेजेस अपलोड कर आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं। JEE Main 2019 exam करवाने की जिम्मेदारी NTA के पास रहेगी। उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं या फिर पहले JEE main score के आधार पर एडमिशन ले सकते हैं, जिसका परिणाम घोषित किया जा चुका है।

उम्मीदवारों की रैंक पर NTA
NTA ने जारी अपने बयान में कहा कि जनवरी 2019 और अप्रेल 2019 में परीक्षा में मिले NTA Scores के आधार पर उम्मीदवारों की रैंकिंग जारी की जाएगी। अप्रेल में होने वाली कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) 6 से 20 तारीख तक चलेगी।

JEE Main result 2019 : इतने बच्चों का हुआ था रजिस्ट्रेशन
Paper 1 के लिए कुल 9 लाख 29 हजार 198 उम्मीदवारों का रजिस्ट्रेशन हुआ था।

Home / Education News / JEE Main (II) : फरवरी में इस तारीख से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो