JEE Main और NDA देने वाले छात्रों को 31 तक देनी होगी जानकारी

आगामी एक से छह सितम्बर के मध्य प्रस्तावित JEE Main परीक्षा के साथ ही छह सितंबर को होने वाली एनडीए एवं एनए परीक्षा देने वाले छात्र, छात्राओं को 31 जुलाई तक इसकी जानकारी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को देनी होगी।

By: सुनील शर्मा

Published: 26 Jul 2020, 07:11 AM IST

आगामी एक से छह सितम्बर के मध्य प्रस्तावित JEE Main परीक्षा के साथ ही छह सितंबर को होने वाली एनडीए एवं एनए परीक्षा देने वाले छात्र, छात्राओं को 31 जुलाई तक इसकी जानकारी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को देनी होगी। इसके लिए उन्हें JEE Main वेबसाइट पर करेक्शन विंडो में जानकारी भरकर एनडीए एग्जाम देना है या नहीं में से एक विकल्प का चयन कर देनी होगी, ताकि ऐसे विद्यार्थी दोनों परीक्षा दे सकें।

इसके अलावा बाकी प्रविष्टियों में अब बदलाव संभव नहीं होगा। पूर्व में 15 जुलाई तक विद्यार्थियों को यह सुविधा दी गई थी, लेकिन बाद में यह तिथित बढ़ाकर 31 जुलाई कर दी गई थी। उल्लेखनीय है कि कोरोना के कारण शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश के नियम कायदे भी बदले जा रहे हैं। इसी क्रम में केन्द्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा कि NIT और केन्द्र से सहायता प्राप्त टेक्निकल संस्थानों में प्रवेश के लिए नियमों में बदलाव किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रक्रिया को छात्रों के लिए सरल बनाया गया है।

Show More
सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned