scriptSuper 30 के आनंद कुमार को मिला ‘ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड’ | Super 30 Anand Kumar gets Malabar Global Education Award | Patrika News
शिक्षा

Super 30 के आनंद कुमार को मिला ‘ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड’

यह पुरस्कार आनंद कुमार को ‘सुपर 30’ कार्यक्रम द्वारा गरीब छात्रों को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) में दाखिले दिलाकर उनकी जिंदगी में एक बड़ा सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए दिया गया है।

जयपुरNov 10, 2018 / 01:06 pm

जमील खान

Anand Kumar

Anand Kumar

आभूषण व्यापार जगत की मशहूर कंपनी ‘मालाबार गोल्ड एंड डायमंड’ द्वारा सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार को ‘मालाबार ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड’ देकर सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार आनंद कुमार को ‘सुपर 30’ कार्यक्रम द्वारा गरीब छात्रों को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) में दाखिले दिलाकर उनकी जिंदगी में एक बड़ा सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए दिया गया है। मालाबर समूह के सह अध्यक्ष पी ए इब्राहिम हाजी द्वारा गुरुवार शाम दुबई में एक भव्य समारोह में आनंद को यह पुरस्कार प्रदान किया गया।

मालाबर समूह के सह अध्यक्ष पी ए इब्राहिम हाजी पुरस्कार समारोह में कहा, जिंदगी में उजाला लाने के लिए तालीम से बेहतर और कुछ भी नहीं हो सकता। हम आनंद कुमार को सम्मानित करने में गर्व महसूस कर रहे हैं, जिन्होंने ज्ञान का दीया जलाकर समाज के हाशिए पर बैठे लोगों की जिंदगी रौशन करने का काम किया है।

‘मालाबार ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड’ सम्मानित होने के बाद आनंद ने कहा, यह सम्मान उन तमाम सुपर 30 के बच्चों को समर्पित है, जिन्होंने सफलता के लिए रात-दिन कड़ी मेहनत की है। उन्होंने बताया कि इतने बड़े सम्मान के बाद मेरी जिम्मेदारी और बढ़ गई है कि समाज में और भी निर्धन बच्चों के लिए कुछ अच्छा किया जाए। गौरतलब है कि आनंद कुमार पर एक बायोपिक बन रही है, जिसमें आनंद का किरदार ऋतिक रोशन निभा रहे हैं।

Home / Education News / Super 30 के आनंद कुमार को मिला ‘ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो