scriptयूएस फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प ने दिल्ली सरकार के स्कूल का दौरा किया, तिलक के साथ किया स्वागत | US First Lady Melania Trump visits Delhi govt school | Patrika News
शिक्षा

यूएस फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प ने दिल्ली सरकार के स्कूल का दौरा किया, तिलक के साथ किया स्वागत

फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में ‘खुशी क्लास’ में भाग लेने पहुंची। आने वाले गणमान्य व्यक्तियों के सम्मान में दोनों देशों के प्रवेश द्वार पर झंडे गाड़ने वाले छात्रों द्वारा उनका पारंपरिक स्वागत किया गया।

जयपुरFeb 25, 2020 / 12:58 pm

Jitendra Rangey

यूएस फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प ने दिल्ली सरकार के स्कूल का दौरा किया, तिलक के साथ किया स्वागत

US First Lady Melania Trump visits Delhi govt school

यूएस फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प (US First Lady Melania Trump) ने दिल्ली सरकार के स्कूल का दौरा किया, तिलक के साथ स्वागत किया गया। फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में ‘खुशी क्लास’ (Happiness class) में भाग लेने पहुंची। आने वाले गणमान्य व्यक्तियों के सम्मान में दोनों देशों के प्रवेश द्वार पर उनका पारंपरिक स्वागत किया गया। एक छात्रा ने मेलानिया को एक गुलदस्ता सौंपा, जब पहली महिला ने ‘आरती थली’ के साथ स्वागत करने के बाद अपने माथे पर तिलक लगाया था। पीले और लाल रंग में अंकित फूलों के साथ एक सफेद मिडी लंबाई की पोशाक पहने हुए, मेलानिया दक्षिण मोती बाग में सर्वोदय विद्यालय सीनियर सेकेंडरी स्कूल सह-एड स्कूल के छात्रों और शिक्षकों के साथ बातचीत करते हुए लगभग 15-20 मिनट बिताएं।

इसके अलावा, युवा और उत्साही स्कूली बच्चों को चमकीले रंग की साड़ी और पारंपरिक पोशाक जैसे घाघरा-चोली, मेलानिया का स्वागत करने के लिए तैयार किया गया था।

उनमें से कुछ बैगपाइप और कई अन्य संगीत वाद्ययंत्र भी ले जा रहे थे।
हैपीनेस क्लासेस के नाम से विशेष कक्षाएं दिल्ली सरकार द्वारा 2018 में अपने स्कूलों में शुरू की गईं।

कार्यक्रम के एक भाग के रूप में, छात्रों को बच्चों के बीच चिंता और तनाव के स्तर को कम करने के उद्देश्य से ध्यान, नुक्कड़ नाटक और बुनियादी आज्ञाकारिता सहित विभिन्न गतिविधियों को सिखाया जाता है।

Home / Education News / यूएस फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प ने दिल्ली सरकार के स्कूल का दौरा किया, तिलक के साथ किया स्वागत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो