scriptजादवपुर, कल्याणी यूनिवर्सिटी के कुलपति ‘मानद कर्नल’ की उपाधि से सम्मानित | VCs of Jadavpur, Kalyani universities conferred with Honorary Colonel | Patrika News
शिक्षा

जादवपुर, कल्याणी यूनिवर्सिटी के कुलपति ‘मानद कर्नल’ की उपाधि से सम्मानित

अपने यहां एनसीसी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ने मंगलवार को जादवपुर और कल्याणी यूनिवर्सिटी के कुलपतियों को ‘मानद कर्नल’ की उपाधि से..

May 22, 2018 / 03:00 pm

जमील खान

Honorary Colonel

Honorary Colonel Rank

अपने यहां एनसीसी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ने मंगलवार को जादवपुर और कल्याणी यूनिवर्सिटी के कुलपतियों को ‘मानद कर्नल’ की उपाधि से सम्मानित किया है। कोलकाता स्थित फोर्ट विलियम में आयोजित अभिषेक समारोह में पश्चिम बंगाल के शिक्षा और संसदीय कार्यमंत्री पार्था चैटर्जी ने प्रोफेसर सुरनजन दास (JU) और प्रोफेसर शंकर कुमार घोष (KU) को राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के महानिदेशक ले. जनरल पी पी मल्होत्रा की मौजूदगी में मानद उपाधि प्रदान की।

दोनों विश्वविद्यालयों के कुलपति एनसीसी में उनके कार्यकाल की अवधि में ‘कर्नल कमांडेट’ का पद धारण करेंगे। चैटर्जी ने एनसीसी अधिकारियों और प्रशिक्षकों के पेशेवरता और प्रतिबद्धता की सराहना की। वहीं, दोनों कुलपतियों ने भी समारोह में बोलते हुए अपनी अपनी यूनिवर्सटियों में एनसीसी गतिविधियों को और मदद देने का आश्वासन दिया।

Home / Education News / जादवपुर, कल्याणी यूनिवर्सिटी के कुलपति ‘मानद कर्नल’ की उपाधि से सम्मानित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो