scriptपश्चिम बंगाल सरकार ने लंबित बोर्ड परीक्षाएं रद्द की | West Bengal HS exam 2020 : State govt cancels pending exams | Patrika News
शिक्षा

पश्चिम बंगाल सरकार ने लंबित बोर्ड परीक्षाएं रद्द की

West Bengal HS exam 2020 : प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच, पश्चिम बंगाल सरकार ने लंबित उच्च माध्यमिक परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। परीक्षाएं 2, 6 और 8 जुलाई को आयोजित होनी थी। संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश के शिक्षा मंत्री पार्थ चैटर्जी ने कहा कि जुलाई में लंबित बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। बोर्ड शेष पेपरों के मूल्यांकन की प्रक्रिया बाद में तय करेगा।

जयपुरJun 26, 2020 / 08:38 pm

जमील खान

board exam

Madhya Pradesh MPSOS 10th, 12th admit card 2020

West Bengal HS exam 2020 : प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच, पश्चिम बंगाल सरकार ने लंबित उच्च माध्यमिक परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। परीक्षाएं 2, 6 और 8 जुलाई को आयोजित होनी थी। संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश के शिक्षा मंत्री पार्थ चैटर्जी (Education Minister Partha Chatterjee) ने कहा कि जुलाई में लंबित बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। बोर्ड शेष पेपरों के मूल्यांकन की प्रक्रिया बाद में तय करेगा। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। हम 2, 6 और 8 जुलाई को लंबित परीक्षाओं को आयोजित करवाने की पूरी तैयारी कर रहे थे, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हमारे पास इन्हें रद्द करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा था।

इससे पहले, परीक्षाएं 23, 25 और 27 मार्च को आयोजित होने वाली थीं, लेकिन कोरोनावायरस महामारी (coronavirus pandemic) के चलते केंद्र सरकार द्वाराद देशभर में घोषित लॉकडाउन (Lockdown) के कारण स्थगित कर दी गई थीं। बोर्ड जल्द ही परीक्षाओं के मूल्यांकन को पूरा कर लेगा और जुलाई के अंत तक रिजल्ट को घोषित कर दिया जाएगा।

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों के बीच, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने मौजूदा ढील जारी रखने के साथ 31 जुलाई, 2020 लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा की। 30 जून को लॉकडाउन समाप्त होने वाला था। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी शैक्षणिक संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे।

Home / Education News / पश्चिम बंगाल सरकार ने लंबित बोर्ड परीक्षाएं रद्द की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो