scriptAssam Assembly Elections 2021: अमित शाह और सीएम ने जनता से कही खास बात, इन सीटों पर दिख रहा जबरदस्त उत्साह | Assam Assembly Elections 2021 Amit Shah CM Sarbanand Sonowal do appeal to voters | Patrika News
चुनाव

Assam Assembly Elections 2021: अमित शाह और सीएम ने जनता से कही खास बात, इन सीटों पर दिख रहा जबरदस्त उत्साह

Assam Assembly Elections 20201 पहले चरण के मतदान में बीजेपी को युवा वर्ग से है काफी उम्मीदें

Mar 27, 2021 / 11:21 am

धीरज शर्मा

Amit Shah Sarbanand Sonowal

अमित शाह के साथ सर्बानानंद सोनोवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। असम विधानसभा चुनाव ( Assam Assembly Elections 2021 ) के लिए पहचे चरण का मतदान जारी है। चुनाव का पहला चरण सभी राजनीतिक दलों के लिए महत्वपूर्ण है। कांग्रेस जहां इस चरण में वापसी कर सत्ता हासिल करने की जुगत में है तो वहीं बीजेपी के लिए पिछले चुनाव में ये सबसे ज्यादा सीटें जीतने वाला साबित हुआ था। यही वजह है कि बीजेपी पर भी इसी चरण को जीत कर अपने आगे की राह आसाने करने की चुनौती है।
ऐसे में मतदान को लेकर गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने असमवासियों से खास बात कही। आपको बता दें कि इस चरण में मतदाताओं में वोटिंग को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।आपको बताएंगे वे कौनसी सीटें हैं जहां बड़ी संख्या में लोग सुबह से ही वोटिंग के लिए बेताब दिख रहे हैं।
यह भी पढ़ेँः Assam Assembly Elections 2021: पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने असमवासियों को याद दिलाई ये बात

https://twitter.com/AmitShah/status/1375637557556477955?ref_src=twsrc%5Etfw
असम फतह करने के लिए बीजेपी के पहले चरण को जीतना काफी अहम है। क्योंकि यही वो चरण है जहां पिछले चुनाव में बीजेपी और उसके सहयोगी ने 37 सीटों पर कब्जा जमाया था। वहीं इसी चरण में मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाला भी चुनावी मैदान में हैं। ऐसे में बीजेपी के लिए इस चरण को जीतना और भी जरूरी हो जाता है, क्योंकि मुख्यमंत्री की जीत और इस चरण की जीत ये तय करेगी कि असम की जनता उनके कामों से खुश है या नहीं।
लिहाजा पार्टी के शीर्ष नेताओं ने यहां जी तोड़ प्रचार तो किया ही है साथ ही मतदान के दौरान जनता के बीच खास संदेश भी दिया है। इसी कड़ी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल हैं।
शाह ने कही ये बात
अमित शाह ने असम के लोगों से अपील की है कि वे राज्य के विकास को बनाए रखने के लिए भारी संख्या में वोट डालें। उन्होंने कहा, ‘आज असम में पहले चरण का मतदान है। मैं सभी भाइयों-बहनों और विशेषकर युवाओं से अपील करता हूं कि प्रदेश में शांति, विकास व समृद्धि को बनाए रखने के लिए भारी संख्या में मतदान करें।
https://twitter.com/hashtag/AssamAssemblyPolls?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ये बोले- मुख्यमंत्री सोनोवाल
मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भी जनता के सामने एक बात रखी। उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा- आपका वोट आपका अधिकार है। जैसे ही हम असम विधानसभा चुनाव ( Assam Assembly Elections 2021 ) के पहले चरण में कदम रखते हैं, मैं लोकतंत्र के इस महान अभ्यास में भाग लेने के लिए असम के प्रत्येक पात्र मतदाता, विशेष रूप से युवाओं को और अपने वोट डालने का आह्वान करता हूं।
दोनों ही नेताओं ने जनता से वोट डालने की तो अपील की ही, लेकिन उन दोनों ही नेताओं की अपील में एक खास फैक्टर भी था, ये फैक्टर युवाओं को प्रोत्साहित करने का।

दरअसल माना जा रहा है बीजेपी को इस चरण में पहली बार मतदान करने वाले युवाओं से काफी उम्मीदे हैं। उनकी तादाद भी 9 से 10 फीसदी के करीब बताई जा रही है। ऐसे में बीजेपी चाहती है कि उन्हें युवा वोटरों की साथ मिले और वे दोबारा सत्ता हासिल करने में कामयाब रहें।
इन सीटों पर दिख रहा जबरदस्त उत्साह
आपको बता दें कि असम विधानसभा चुनाव ( Assam Assembly Elections 2021 ) के पहले चरण के लिए मतदान हो रहा है। पहले फेज में कुल 47 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। खास बात यह है कि इस चरण में ही वोटर्स के बीच काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।
यह भी पढ़ेँः Assam Assembly Elections 2021: जानिए असम के पहले चरण में सीटों का सियासी समीकरण

खास तौर पर तिनसुखिया, डिब्रूगढ़, धीमाजी, चराईदेव, शिवसागर, माजुली, लखीमपुर, जोरहाट, गोलाघाट, विश्वनाथ, सोनितपुर और नागांव में बड़ी संख्या में लोग वोट डालने के लिए घरों से बाहर निकले हैं।
पश्चिम बंगाल में भी पहले चरण की वोटिंग हो रही है, लेकिन सुबह 9 बजे तक के आंकड़ें को देखें तो असम ने बंगाल को पीछे छोड़ दिया है। असम में 9 बजे तक जहां 8.84 फीसदी वोट पड़े वहीं पश्चिम बंगाल में 7.72 फीसदी ही वोट पडे़।
असम के लोगों का ये उत्साह दर्शाता है कि इस बार यहां रिकॉर्ड तोड़ वोटिंग हो सकती है।

आइए पढ़ेँः Assam Assembly Elections 2021 – Bhartiya Janta Party (BJP) Full Candidates List

Home / Elections / Assam Assembly Elections 2021: अमित शाह और सीएम ने जनता से कही खास बात, इन सीटों पर दिख रहा जबरदस्त उत्साह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो