scriptKerala Assembly Elections 2021 में टिकट न मिलने से नाराज कांग्रेस नेता ने सिर मुंडवाया | Congress leader Latika Subhash resign from post for no ticket | Patrika News
चुनाव

Kerala Assembly Elections 2021 में टिकट न मिलने से नाराज कांग्रेस नेता ने सिर मुंडवाया

Kerala Assembly Elections 2021 सुभाष ने कहा कि उन्होंने उन सभी महिलाओं की ओर से विरोध करते हुए यह कदम उठाया है जो पार्टी तथा पार्टी के अन्य उम्मीदवारों को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत करती हैं, परन्तु समय आने पर पार्टी नेतृत्व उन्हें साइडलाइन कर देता है।

Mar 16, 2021 / 02:34 pm

सुनील शर्मा

latika_subhash_kerala_assembly_election_2021.jpg
Kerala Assembly Elections 2021 : केरल विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का टिकट नहीं मिलने से नाराज वरिष्ठ कांग्रेस महिला नेता लतिका सुभाष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। यही नहीं, 56 वर्षीय सुभाष ने अपना विरोध जताने के लिए पार्टी कार्यालय के सामने बैठकर अपने सिर के बाल भी मुंडवा लिए।
कहा, मुझसे जूनियर लोगों को टिकट दिया गया है, मुझे नहीं
उल्लेखनीय है कि लतिका सुभाष महिला कांग्रेस की केरल इकाई की अध्यक्ष है तथा वह एत्तूमनूर सीट से विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ना चाहती थी। छह अप्रैल को पार्टी द्वारा जारी की गई टिकट अभ्यर्थियों की लिस्ट में उनका नाम नहीं था जिसके विरोध में उन्होंने यह कदम उठाया। उन्होंने बाद में मीडिया से बात करते हुए कहा कि पार्टी द्वारा जारी की गई 86 उम्मीदवारों की लिस्ट में से केवल 9 महिलाओं को ही टिकट दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि उनसे जूनियर लोगों को पार्टी ने टिकट दिया है परन्तु उनकी वरिष्ठता को दरकिनार कर उनका नाम टिकट लिस्ट से हटा दिया गया।
सुभाष ने कहा कि उन्होंने उन सभी महिलाओं की ओर से विरोध करते हुए यह कदम उठाया है जो पार्टी तथा पार्टी के अन्य उम्मीदवारों को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत करती हैं, परन्तु समय आने पर पार्टी नेतृत्व उन्हें साइडलाइन कर देता है। सुभाष ने बताया कि उन्होंने पार्टी से महिलाओं के लिए 20 प्रतिशत सीटें रिजर्व करने की मांग की थी जिसे पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया।
पार्टी नेताओं ने आरोपों को बताया निराधार
कांग्रेस छोड़ने अथवा दूसरी पार्टी ज्वॉइन करने के प्रश्न पर लतिका सुभाष ने कहा कि वह कभी भी कांग्रेस छोड़ कर किसी दूसरी पार्टी को ज्वॉइन नहीं करेंगी। उन्होंने सोनिया गांधी के प्रति अपनी निष्ठा जाहिर करते हुए उन्हें ही अपना एकमात्र नेता भी बताया। उनके लगाए गए आरोपों पर मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने कहा कि सुभाष हमेशा से ही पार्टी की एक समर्पित तथा आज्ञाकारी नेता रही है और उनकी उपेक्षा करने का आरोप पूरी तरह से निराधार है। हालांकि किन्हीं कारणों से उन्हें इस बार टिकट नहीं दिया जा सका परन्तु भविष्य में उन्हें उनकी योग्यता के अनुसार समायोजित किया जाएगा।

Home / Elections / Kerala Assembly Elections 2021 में टिकट न मिलने से नाराज कांग्रेस नेता ने सिर मुंडवाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो