scriptगुजरात: BJP की रिकॉर्ड जीत पर PM मोदी ने दी बधाई, कहा- कार्यकर्ता ही पार्टी की असली ताकत | Patrika News
चुनाव

गुजरात: BJP की रिकॉर्ड जीत पर PM मोदी ने दी बधाई, कहा- कार्यकर्ता ही पार्टी की असली ताकत

Gujarat Assembly Election Result 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बीच आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी ने जीत का खाता खोल दिया है। दूसरी ओर कांग्रेस को अब तक की सबसे शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है। हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस के गुजरात प्रभारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इधर पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर बधाई दी है।

नई दिल्लीDec 08, 2022 / 05:46 pm

Prabhanshu Ranjan

bjp_won_gujarat.jpg

Gujarat Election Result: AAP And SP won one seats Congress in-charge Raghu Sharma Resign

Gujarat Assembly Election Result 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की रिकॉर्ड जीत के बीच आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी के लिए भी खुशखबरी सामने आई है। इन दोनों दलों ने गुजरात में पहली बार जीत हासिल की है। दूसरी ओर कांग्रेस को अब तक की सबसे शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है। चुनाव में मिली हार का जिम्मा अपने सिर लेते हुए गुजरात कांग्रेस के प्रभारी रघु शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राजस्थान के पूर्व कैबिनेट मंत्री और अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले रघु शर्मा ने चिट्ठी लिखकर इस्तीफा दे दिया है। इधर गुजरात में समाजवादी पार्टी ने पहली बार जीत दर्ज की है। गुजरात में गॉडमदर कही जाने वाली संतोक जडेगा के बेटे कांधल जडेजा ने कुतियाना सीट पर जीत हासिल की है। इधर आम आदमी पार्टी ने नर्मदा जिले के डेडियापाडा सीट से पहली जीत हासिल की। यहां से आप प्रत्याशी चेतर वसावा को 39,255 के अंतर से जीत मिली है।


गुजरात चुनाव में भारी जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह ऐतिहासिक जीत हमारे कार्यकर्ताओं की असाधारण मेहनत के बिना कभी संभव नहीं होगी, जो हमारी पार्टी की असली ताकत हैं। पीएम अब से थोड़ी देर बाद आज आए विधानसभा चुनाव परिणाम पर अपनी प्रतिक्रिया देंगे। वो पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को संबोधित करेंगे।
https://twitter.com/BJP4Gujarat?ref_src=twsrc%5Etfw
गुजरात विधानसभा चुनाव में हार के साथ कांग्रेस में इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है। अभी राज्य की सभी 182 विधानसभा सीटों के नतीजे आए भी नहीं थे कि पार्टी के गुजरात प्रभारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पत्र लिखकर गुजरात के कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

रघु शर्मा ने गुजरात में हुई कांग्रेस की शर्मनाक हार का जिम्मा अपने सिर पर लेते हुए प्रभारी पद छोड़ दिया है। रघु शर्मा ने हाथ से लिखे अपने इस्तीफे को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेज दिया है। मालूम हो कि राजस्थान में कैबिनेट मंत्री रह चुके रघु शर्मा को अशोक गहलोत का करीबी माना जाता है।

गुजरात में आम आदमी पार्टी का खाता खुल गया है। डेडियापाडा सीट से आप प्रत्याशी चेतर वसावा को 39,255 के अंतर से जीत मिली है। नर्मदा जिले के इतिहास में पहली बार किसी की इतनी बड़ी लीड से जीत हुई है। चेतर वसावा, छोटू वसावा का राइट हेन्ड था, आम आदमी पार्टी ने उसे अपने साथ जोड़कर भारतीय ट्राइबल पार्टी का पूरा संगठन हासिल कर लिया था. उन्होंने चुनाव लड़ा था।

इधर गुजरात में सपा की पहली जीत के पीछे एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) का अहम रोल है। दरअसल सपा से जीत हासिल करने वाले कांधल जडेजा को एनसीपी ने टिकट नहीं दिया था। जिसके बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी के टिकट लेकर चुनाव में जीत हासिल की।

Home / Elections / गुजरात: BJP की रिकॉर्ड जीत पर PM मोदी ने दी बधाई, कहा- कार्यकर्ता ही पार्टी की असली ताकत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो