script‘गांधी के सपने को पूरा करने का आ गया समय’, गुजरात में बोले योगी आदित्यनाथ | Patrika News
चुनाव

‘गांधी के सपने को पूरा करने का आ गया समय’, गुजरात में बोले योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुजरात में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि “महात्मा गांधी स्वतंत्रता के बाद कांग्रेस को भंग करना चाहते थे और अब समय आ गया है कि बापू के सपने को पूरा किया जाए।”

Dec 03, 2022 / 04:07 pm

Abhishek Kumar Tripathi

gujarat-polls-time-to-fulfill-mahatma-gandhi-dream-dissolve-congress-yogi-adityanath.jpg

Gujarat polls: It’s time to fulfill Gandhi’s dream to ‘dissolve Congress’, says Yogi Adityanath

गुजरात में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है, जिसके कारण सभी पार्टियां तेजी से चुनाव प्रचार में लगी हुई है। अहमदाबाद के ढोलका प्रचार करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “1947 में देश को आजादी मिलने के बाद पंडित जवाहरलाल नेहरू के नेतृत्व में कांग्रेसी नेता महात्मा गांधी से मिलने गए और पूछा कि पार्टी को कैसे संचालित किया जाना चाहिए, जिसका जवाब देते हुए बापू ने कहा था कि भारत स्वतंत्र हो गया है, अब कांग्रेस की कोई जरूरत नहीं है। इसे भंग किया जाना चाहिए”
इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस को भंग करने का सपना जो बापू का है, उस समने को पूरा करने का समय आ गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी देश की सुरक्षा और देश के विकास में बाधक है, उसको हासिए पर डाल दीजिए। लोकत्रंत में यह ताकर आपके पास है, अपनी ताकत का इस्तेमाल करिए।
पिछले 20 साल में गुजरात में नहीं हुआ एक भी दंगा
खंभात में जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “पिछले 20 साल में गुजरात में एक भी दंगा नहीं हुआ। आज गुजरात विकास और समृद्धि की नई कहानी लिख रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आतंकवाद, नक्सलवाद समाप्त हुआ और भारत एक सुरक्षित भारत के रूप में खड़ा हुआ है।”
 
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को मिली केवल 2 सीट
खेड़ा में लोगों को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 403 में से मात्र 2 सीट मिले हैं। राम नाम सत्य है के लिए 4 लोग चाहिए होते हैं पर कांग्रेस को 4 भी नहीं मिले। वहीं आम आदमी पार्टी को तो एक भी सीट नहीं मिली।”
 
https://twitter.com/AHindinews/status/1598962865343696901?ref_src=twsrc%5Etfw
भारत आतंकवाद, नक्सलवाद और अलगाववाद से हुआ मुक्त
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “आज भारत आतंकवाद, नक्सलवाद और अलगाववाद से मुक्त हो गया है। ये भारत की बढ़ती हुई प्रतिष्ठा का प्रमाण है। सुरक्षित भारत का नया मॉडल दुनिया के सामने पेश किया गया है।” इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी, गुजरात सरकार की जमकर प्रशंसा की। वहीं कांग्रेस और AAP और कांग्रेस पर जमके निशाना साधा।

यह भी पढ़ें

‘कांग्रेस वल्लभ भाई पटेल व अंबेडकर का करती है विरोध’, गुजरात में बोले योगी आदित्यनाथ

 

Home / Elections / ‘गांधी के सपने को पूरा करने का आ गया समय’, गुजरात में बोले योगी आदित्यनाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो