scriptयूपी चुनाव में अजब-गजब : गले में जूते की माला पहनकर चुनाव प्रचार में जुटा प्रत्याशी, वजह दिलचस्प है | Independent candidate campaigning by wearing a garland of shoes | Patrika News
चुनाव

यूपी चुनाव में अजब-गजब : गले में जूते की माला पहनकर चुनाव प्रचार में जुटा प्रत्याशी, वजह दिलचस्प है

UP Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच एक ऐसा प्रत्याशी सामने आया है, जो अपने गले में जूतों की माला डालकर चुनाव प्रचार के लिए उतरा हुआ है। अलीगढ़ शहर विधानसभा सीट से खड़े इस निर्दलीय प्रत्याशी का नाम केशव देव है।

Feb 03, 2022 / 01:57 pm

lokesh verma

independent-candidate-campaigning-by-wearing-a-garland-of-shoes.jpg
UP Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच एक ऐसा प्रत्याशी सामने आया है, जो अपने गले में जूतों की माला डालकर चुनाव प्रचार के लिए उतरा हुआ है। निर्दलीय प्रत्याशी केशव देव अलीगढ़ शहर विधानसभा सीट से खड़े हैं, जिन्हें चुनाव आयोग ने जूते का चुनाव चिन्ह आवंटित किया है। उनका दावा है कि वह शिव सेना समर्थित प्रत्याशी हैं, लेकिन भाजपा शिव सेना कार्यकर्ताओं को डरा धमका कर बैठाने का कार्य कर रही है। इसी डर से वह ठीक से अपना प्रचार नहीं कर पा रहे हैं। गले में जूते की माला डालकर एसएसपी कार्यालय पहुंचे केशव देव ने अधिकारियों से गनर की मांग की है।
जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ शहर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी केशव देव चुनाव मैदान में उतरे हैं। केशव देव का दावा है कि उन्हें शिव सेना का समर्थन प्राप्त है। उन्हें चुनाव आयोग की तरफ से जूत का चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है। केशव देव जूते की माला पहनकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गले में जूतों की माला इसलिए पहनी कि जो करेगा अत्याचार और भ्रष्टाचार उस पर पड़ेंगे जूते चार। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि भ्रष्टाचारियों को भगाने के लिए इस बार जूते पर बटन दबाएं। उन्होंने भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार और घोटाले के गंभीर आरोप लगाए हैं।
प्रचार के दौरान केशव देव ने भाजपा पार्टी से खतरा बताया है। उन्होंने कहा कि डर की वजह से वह अपना चुनाव प्रचार नहीं कर पा रहा है। बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उनका प्रचार कर रहे लोगों को डरा धमका कर बैठा दिया है। भाजपा समर्थकों के डर से मेरे समर्थकों को बुखार हो गया है। केशव देव ने भाजपा के डर से एलआईयू ऑफिस पहुंचकर दूसरे गनर की मांग की है। जबकि उसे एक गनर मिला हुआ है। जब एलआईयू दफ्तर में बात नहीं बनी तो वह एसएसपी ऑफिस पहुंचे और भाजपा से खतरा बताते हुए दूसरे गनर की मांग की।
यह भी पढ़ें- यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण में तीन अरबपति उम्मीदवार और करोड़पतियों की तो है भरमार, इस पार्टी के हैं सबसे अधिक करोड़पति

लोग हो रहे हंस-हंसकर लोट-पोट

दरअसल, पंडित केशव देव को चुनाव चिह्न जूता आवंटित हुआ है। केशव देव ने जूतों की माला पहनकर अपना चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है। वहीं, लोग उन्हें देखकर हंसते-हंसते लोट-पोट हो रहे हैं। केशव ने कहा कि डीएम से भी मिलेंगे। इसके अलावा चुनाव से तीन चार दिन पहले तक सभी मतदाताओं के पास पर्ची पहुंच जाएगी। आयोग से पर्चियां प्राप्त करके तहसील स्तर पर भेज दी गई हैं। अलीगढ़ जिले में कुल 26.64 लाख मतदाताओं के लिए यह पर्चियां आई हैं।

Home / Elections / यूपी चुनाव में अजब-गजब : गले में जूते की माला पहनकर चुनाव प्रचार में जुटा प्रत्याशी, वजह दिलचस्प है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो