scriptपहले के मुख्यमंत्री मुझे एयरपोर्ट पर रिसीव करके गायब हो जाते थे, उन्हें वोट कटने का डर था- पीएम मोदी | pm modi commented on former cm akhilesh yadav afraid of losing vote | Patrika News
चुनाव

पहले के मुख्यमंत्री मुझे एयरपोर्ट पर रिसीव करके गायब हो जाते थे, उन्हें वोट कटने का डर था- पीएम मोदी

पूर्वाञ्चल एक्स्प्रेस वे लोकार्पण के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी संकट के बावजूद पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का कार्य तीन साल में तैयार करना बेहद चुनौतीपूर्ण कार्य था। पूर्वांचल क्षेत्र का पूर्ववर्ती सरकारों ने हमेशा उपेक्षा की थी. लेकिन भाजपा सरकार ने इस क्षेत्र को विकास का एक्सप्रेस-वे दिया है।

Nov 16, 2021 / 03:41 pm

Dinesh Mishra

300493d5-b282-4d20-9815-4eb03d5e6d2b.jpg
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

सुल्तानपुर. पीएम मोदी ने पहली बार यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश पर व्यक्तिगत हमला बोला। इस दौरान उन्होने कहा कि ‘मैं उत्तर प्रदेश का विकास करना चाहता था। लेकिन यूपी की पुरानी सरकार ने साथ नहीं दिया। पुराने मुख्यमंत्री मेरे साथ मंच साझा करने में घबराते थे। जब मैं यूपी आता था तो सिर्फ एयरपोर्ट पर रिसीव करते थे। रिसीव करने के बाद पता नहीं कहां गायब हो जाते थे। पिछली सरकार को वोटबैंक बिखरने का खतरा होता था। पहले विकास वहां होता था, जहां उनका परिवार होता था। उस परिधि के बाहर विकास कहीं नहीं होता था।
उन्हें कुछ वोटरों के खिसकने का डर था

पीएम मोदी ने कहा कि अखिलेश यादव को डर था कि वो मेरे साथ मंच पर रहेंगे तो उनका वोट बैंक बिखर जाएगा। वो बाटने वाली बातें करते थे। जिससे प्रदेश का विकास नहीं हो पा रहा था। वो पूरी तरह से परिवार को आगे बढ़ाने का करते थे।
एयर कनेक्टिवित बढ़ाने पर ज़ोर दे रहे

ये एक्सप्रेस-वे आर्थिक विकास का एक्सप्रेस-वे है।यूपी के कमाल का एक्सप्रेस-वे है।असमानता किसी भी क्षेत्र के लिए ठीक नहीं।देश के लिए भी ठीक नहीं।यूपी जिस तरह की राजनीति हुई पूर्ववर्ती सरकारों के लंबे कार्यकाल में यूपी का सर्वांगीण विकास नहीं हुआ।माफियाराज को बढावा मिला जनता का उत्पीड़न बढ़ा। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे भी शीघ्र आवागमन के लिए तैयार हो जाएगा। कानपुर में मेट्रो शीघ्र संचालित होगी।एयर कनेक्टीविटी के कार्य तेजी से हो रहे हैं।नए भारत का नया उत्तर प्रदेश पीएम की दूरगामी सोच को अमल में ला रहा है।
लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने क्षेत्रीय भाषा में संबोधित कर लोगों में उत्साह भरा।कहा कि पावन धरती में एक्सप्रेस-वे के सौगात की सबको बधाई। तेजस्वी -ओजस्वी और कर्मठ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। यूपी के सामर्थ्य और कर्मठता पर दुनिया में किसी को संशय हो तो यहां आकर देख ले।तीन साल पहले जब शिलान्यास किया था तब यह नहीं सोचा था कि इतनी जल्दी बनेगा और मैं विमान से इसमें उतरुंगा।
2017 से पहले की सरकारों में लोग बिजली पानी के लिए तरसते थे

देश की समृद्धि के साथ सुरक्षा भी जरुरी।पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पे फाइटर प्लेन लैंडिंग कर अपनी ताकत दिखाएंगे। यूपी का सामर्थ्य, कौशल अभूतपूर्व है।यूपी को गंगा जी और अन्य नदियों का आशीर्वाद मिला है।सात-आठ पहले जब मुझे यूपी के विकास का अवसर मिला। सबको बिजली,घरों में नल,जनता को सभी सहूलियतें मिली। 2017 से पहले यूपी की सरकार यहां कुछ करने नहीं देती थी पूर्ववर्ती सरकार ने यूपी के लोगों के साथ नाइंसाफी की थी। यूपी की जनता ऐसे लोगों को हमेशा-हमेशा के लिए सत्ता से हटा देंगे। जनता ने मोदी-योगी को सेवा का मौका दिया है यूपी का भाग्य बदल रहा है। पहले लोग बिजली को तरसते थे।राह नही होती थी सड़कों का अभाव। तब राह नहीं राहजनी होती थी।राहजनी वाले अब सलाखों के पीछे हैं।
एक्सप्रेस वे लाभ गरीब, पिछड़ो, किसानो,व्यापारियों सबको लाभ मिलेगा।पहले यूपी के शहरों के बीच कनेक्टीविटी नहीं होती थी।पहले की सरकारों के लिए कनेक्टीविटी वहीं तक होती थी जहां तक उनका परिवार होता था। 341 किमी का एक्सप्रेस-वे सिर्फ नौ जनपदो को ही नही बल्कि उन शहरों को भी जोडेगा जहां विकास की अपार संभावनाएं है। इस एक्सप्रेस-वे से लाखो-करोड़ो रुपये के व्यापार को भी जोडेगा। पीएम ने कहा कि बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे, गंगा एक्सप्रेस वे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे कितने शहरों को जोडेगा यूपी के लोग अच्छी तरह से जानते हैः।
आजादी के बाद यूपी की योगी सरकार पहली ऐसी सरकार जिसने बेहतरीन कनेक्टीविटी के कार्य को रफ्तार दी है।योगी आदित्यनाथ सरकार ने बिना किसी भेदभाव के सबका साथ सबका विकास के मूलमंत्र के साथ काम कर रही है।इन एक्सप्रेस-वे से दोनो, तरफ उद्योग-धन्धो को भी रफ्तार मिलेगी।

Home / Elections / पहले के मुख्यमंत्री मुझे एयरपोर्ट पर रिसीव करके गायब हो जाते थे, उन्हें वोट कटने का डर था- पीएम मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो