scriptविधानसभा चुनाव के नतीजों पर PM मोदी समेत इन नेताओं की आई प्रतिक्रिया, विपक्षी दलों ने साधी चुप्पी | Reaction of these leaders including PM Modi on the results of assembly elections, opposition parties remained silent | Patrika News
चुनाव

विधानसभा चुनाव के नतीजों पर PM मोदी समेत इन नेताओं की आई प्रतिक्रिया, विपक्षी दलों ने साधी चुप्पी

Reaction of leaders on four state election result: चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजें आने के बाद विभिन्न नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई है।

Dec 04, 2023 / 09:50 am

Prashant Tiwari

 Reaction of these leaders including PM Modi on the results of assembly elections, opposition parties remained silent


चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजें 3 दिसंबर को घोषित कर दिए गए। घोषित किए गए नतीजो के मुताबिक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जहां भारतीय जनता पार्टी ने अपनी सरकार बनाई है। वहीं, कांग्रेस ने तेलंगाना में सरकार बनाई है। चुनाव नतीजें आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र समेत, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। आइए जानते है किसने क्या कहा…

https://twitter.com/BJP4India?ref_src=twsrc%5Etfw

 

जनता-जनार्दन को नमन- प्रधानमंत्री मोदी

तीन राज्यों में भाजपा की सरकार बनने पर प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा जनता-जनार्दन को नमन! मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम बता रहे हैं कि भारत की जनता का भरोसा सिर्फ और सिर्फ सुशासन और विकास की राजनीति में है, उनका भरोसा भाजपा में है। भाजपा पर अपना स्नेह, विश्वास और आशीर्वाद बरसाने के लिए मैं इन सभी राज्यों के परिवारजनों का, विशेषकर माताओं-बहनों-बेटियों का, हमारे युवा वोटर्स का हृदय से धन्यवाद करता हूं।

मैं उन्हें भरोसा देता हूं कि आपके कल्याण के लिए हम निरंतर अथक परिश्रम करते रहेंगे। इस अवसर पर पार्टी के सभी परिश्रमी कार्यकर्ताओं का विशेष रूप से आभार! आप सभी ने अद्भभुत मिसाल पेश की है। भाजपा की विकास और गरीब कल्याण की नीतियों को आपने जिस तरह लोगों के बीच पहुंचाया, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है। हम विकसित भारत के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। हमें ना रुकना है, ना थकना है। हमें भारत को विजयी बनाना है। आज इस दिशा में हमने मिलकर एक सशक्त कदम उठाया है।

https://twitter.com/AmitShah/status/1731272744615153833?ref_src=twsrc%5Etfw


जनता के दिल में सिर्फ और सिर्फ मोदी जी हैं- अमित शाह

तीन राज्यों में भाजपा की सरकार बनने पर केंद्रीय अमित शाह ने कहा आज के चुनाव परिणामों ने यह साबित कर दिया है कि तुष्टीकरण और जाति में बाँटने की राजनीति के दिन समाप्त हो चुके हैं… नया भारत पॉलिटिक्स ऑफ परफॉरमेंस पर वोट देता है। इस अपार समर्थन के लिए मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की जनता को नमन करता हूँ। भाजपा की इस भव्य विजय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत-बहुत बधाई।

https://twitter.com/ChouhanShivraj?ref_src=twsrc%5Etfw

जनता को नमन- जेपी नड्डा

वहीं, सरकार बनने पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा, “ तीन राज्यों में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी की नीतियों, भाजपा की विचारधारा को जनता का समर्थन का प्रमाण है। इस प्रचण्ड जीत के लिए अपना सबकुछ पार्टी के लिए समर्पित करने वाले कार्यकर्ताओं को हृदय से बधाई। डबल इंजन की सरकार प्रधानमंत्री के नेतृत्व में विकास की यात्रा पर अनवरत आगे ले जाती रहेगी।
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1731278267880186211?ref_src=twsrc%5Etfw

 

विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी- राहुल गांधी

वहीं, तीन राज्यों में हार और तेलंगाना में सरकार बनने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का जनादेश हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं – विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी। तेलंगाना के लोगों को मेरा बहुत धन्यवाद – प्रजालु तेलंगाना बनाने का वादा हम ज़रूर पूरा करेंगे। सभी कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत और समर्थन के लिए दिल से शुक्रिया।

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

 

भाजपा के प्रति प्रबल जनविश्वास की जीत है- राजनाथ सिंह

मध्य प्रदेश, राजस्थान एवं छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में मिली प्रचंड विजय, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्माई नेतृत्व और भाजपा के प्रति प्रबल जनविश्वास की जीत है। जिस तरह से, मोदीजी ने देश की जनता के साथ एक प्रामाणिक, भावनात्मक और आत्मीय संबंध जोड़ा है एवं भाजपा ने जनकल्याण, विकास और सुशासन के प्रति जो प्रतिबद्धता रखी है, उसने भाजपा को जनता के बीच ‘लोक लाडली पार्टी’ के रूप में स्थापित किया है।

आज प्राप्त हुई ऐतिहासिक विजय के पीछे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, जेपी नड्डा के सांगठनिक कौशल और पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के सामूहिक प्रयासों और भरपूर परिश्रम का भी पूरा योगदान है। इस शानदार जीत के लिए मैं प्रधानमंत्री मोदीजी, पार्टी अध्यक्ष नड्डाजी एवं सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूँ तथा इस जनादेश के लिए मैं तीनों राज्यों की जनता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उनका अभिनंदन करता हूं।

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

 
2024 में क्या होने वाला है ये स्पष्ट हुआ- नितिन गडकरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली भारी सफलता विकास के राजनीति की जीत है। इन प्रदेशों की जनता ने दुष्प्रचार, गुमराह करने वाली और फूट डालने वाली राजनीति को नकारा है। इन चुनावी नतीजों से 2024 में होने वाले आम चुनाव में जनता का मूड क्या है ये स्पष्ट हुआ है।

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा को मिली भारी जीत के लिए मैं इन सभी प्रदेशों में हमारे साथ रही जनता जनार्दन को कोटि-कोटि धन्यवाद देता हूं! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा जी एवं पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं और उनका अभिनंदन करता हूं।

Home / Elections / विधानसभा चुनाव के नतीजों पर PM मोदी समेत इन नेताओं की आई प्रतिक्रिया, विपक्षी दलों ने साधी चुप्पी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो