scriptUP Assembly Elections 2022 : शिवपाल सिंह यादव का एलान, ‘मैं सपा में ही रहूंगा’ | Shivpal singh Yadav comments on Laxmikant Bajpai statement | Patrika News
चुनाव

UP Assembly Elections 2022 : शिवपाल सिंह यादव का एलान, ‘मैं सपा में ही रहूंगा’

UP Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को पार्टी में शामिल कराकर समाजवादी पार्टी को करारा झटका दिया है। अपर्णा यादव के बाद अब चाचा व प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव के भी बीजेपी का दामन थामने की चर्चाएं होने लगी थी। हालांकि, शिवपाल यादव ने इन चर्चाओं पर तत्काल ट्वीट के जरिए जवाब देते हुए खबर का खंडन कर दिया है।

Jan 19, 2022 / 04:12 pm

Amit Tiwari

File Photo of Shivpal yadav

File Photo of Shivpal yadav

UP Assembly Elections 2022 : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने भारतीय जनता पार्टी के ज्वाइनिंग कमेटी के चेयरमैन डॉ लक्ष्मीकांत बाजपेयी के दावों को पूरी तरह से निराधार और तथ्यहीन बताया है। शिवपाल ने ट्वीट के जरिए अपनी स्पष्टीकरण जारी किया है। शिवपाल ने कहा कि लक्ष्मीकांत बाजपेयी के इस दावे में कोई सच्चाई नहीं है कि मैं बीजेपी में शामिल हो रहा हूं। प्रसपा प्रमुख ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘यह दावा पूर्णतया निराधार और तथ्यहीन है। उन्होंने आगे कहा कि मैं अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी गठबंधन के साथ हूं और अपने समर्थकों से आह्वान करता हूं कि प्रदेश की बीजेपी सरकार को उखाड़ कर फेंक दें और प्रदेश में समाजवादी पार्टी के गठबंधन वाली सरकार बनाएं’।
बीजेपी ज्वाइनिंग कमेटी के चेयरमैन ने दिया था बयान

यूपी बीजेपी ज्वाइनिंग कमेटी के प्रमुख और यूपी बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष डॉ लक्ष्मीकांत बाजपेयी के एक बयान के बाद शिवपाल यादव के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया था। डॉ बाजपेयी ने अपने बयान में कहा था कि शिवपाल यादव को सपा प्रमुख अखिलेश ने झटका दे दिया है और अब वे बीजेपी के संपर्क में हैं।
अखिलेश से नहीं हैं कोई मतभेद- शिवपाल

बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा प्रमुख अखिलेश यादव का टिकट वितरण को लेकर अपने चाचा शिवपाल यादव से मतभेद हो गये थे। जिसके बाद शिवपाल सिंह यादव ने प्रगतिशील समाजवादी लोहिया पार्टी के नाम से नया दल भी बना लिया था। लेकिन इस विधानसभा चुनाव में शिवपाल और अखिलेश फिर एक साथ हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव में दोनों दलों के बीच गठबंधन भी है। शिवपाल यादव कह चुके है कि अखिलेश यादव से कोई मतभेद नहीं है।
ये भी पढ़े: गायिकी और नृत्यकला में माहिर हैं अपर्णा, सीएम योगी को बताया भाई जैसा

https://twitter.com/shivpalsinghyad/status/1483721495058649088?ref_src=twsrc%5Etfw
शिवपाल ने ट्वीट कर दिया स्पष्टीकरण

वहीं बुधवार को अपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने के बाद शिवपाल के भी बीजेपी में शामिल होने की चर्चाएं शुरू हो गई थी। जिसका शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट कर खंडन किया है। शिवपाल ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘यह दावा पूर्णतया निराधार और तथ्यहीन है। उन्होंने आगे कहा कि मैं अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी गठबंधन के साथ हूं और अपने समर्थकों से आह्वान करता हूं कि प्रदेश की बीजेपी सरकार को उखाड़ कर फेंक दें और प्रदेश में समाजवादी पार्टी के गठबंधन वाली सरकार बनाएं’।

Home / Elections / UP Assembly Elections 2022 : शिवपाल सिंह यादव का एलान, ‘मैं सपा में ही रहूंगा’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो