scriptUP Assembly Elections 2022 : बसपा की दूसरी लिस्ट में 3 महिलाएं, 22 मुस्लिम चेहरें शामिल, देखिए पूरी लिस्ट | UP Election 2022 Mayawati released candidate list for 2 Phase | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : बसपा की दूसरी लिस्ट में 3 महिलाएं, 22 मुस्लिम चेहरें शामिल, देखिए पूरी लिस्ट

locationलखनऊPublished: Jan 22, 2022 02:13:24 pm

Submitted by:

Amit Tiwari

UP Assembly Elections 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नौ जिलों बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, बदायूं, बरेली, सहारनपुर, शाहजहांपुर की 55 सीटों के लिए 14 फरवरी को वोटिंग होगी। दूसरे चरण की अधिकतर सीटों पर मुस्लिम आबादी की बहुलता है। और जाट वोटों का भी काफी प्रभाव है।

File Photo of BSP Chief Mayawati

File Photo of BSP Chief Mayawati

UP Assembly Elections 2022 : बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के लिए 55 में से 51 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इसके साथ ही साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने मायावती ने चुनाव के लिए नारा दिया। ‘हर पोलिंग बूथ को जिताना है बीएसपी को सत्ता में लाना है’ का नारा देकर अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश की है। मायावती ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि पार्टी कार्यकर्ता कड़ी मेहनत करेंगे और 2007 की तरह बसपा सरकार बनाएंगे। बसपा द्वारा जारी की गई दूसरी लिस्ट में 22 मुस्लिम उम्मीदवार और 3 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। मायावती ने जिन तीन महिलाओं को टिकट दिये हैं, उनमें से प्रिया सिंह नटहौर सुरक्षित से, रुचिवीरा बिजनौर से और ममता शाक्य बिल्सी विधानसभा से चुनाव लड़ेंगीं।
बिना गठबंधन के पूरी ताकत से लड़ेंगे

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने यूपी विधानसभा चुनाव के पहले नया नारा दे दिया है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में बसपा अकेले चुनाव लड़ रही है। बसपा नेता ने कहा कि हम बिना किसी के साथ गठबंधन के हम पूरी ताकत से लड़ रहे है।
‘हर पोलिंग बूथ को जिताना है बीएसपी को सत्ता में लाना है’

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि इस बार हमारा चुनावी नारा होगा ‘हर पोलिंग बूथ को जिताना है बीएसपी को सत्ता में लाना है। मायावती ने उम्मीद जताई है कि पार्टी कार्यकर्ता कड़ी मेहनत करेंगे और 2007 की तरह बसपा सरकार बनाएंगे। मायावती ने कहा कि यह चुनाव कोरोना के समय में हो रहा है।
कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें कार्यकर्ता

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि चुनाव आयोग के नियमों का पालन करते हुए अपने उम्मीदवारों को जिताएं तभी हमारी सरकार बनेगी. उन्होंने उम्मीद जताई कि बीएसपी के कार्यकर्ता सभी नियमों और दिशानिर्देशों का पालन करेंगे। बता दें उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान के दौरान 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी को 55 सीटों पर मतदान होगा।
BSP List
BSP List
BSP List
bsp_list_1.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो