scriptUP Election 2022 MP MLA Court permission for Azam Khan Nomination | UP Assembly Elections 2022 : सपा सांसद आजम खां ने विधानसभा चुनाव के लिए जेल से ही किया नामांकन, जेलर ने की पुष्टि | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : सपा सांसद आजम खां ने विधानसभा चुनाव के लिए जेल से ही किया नामांकन, जेलर ने की पुष्टि

UP Assembly Elections 2022 : समाजवादी पार्टी ने आजम खां को शहर विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है। विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है और 28 जनवरी तक ही नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। आजम खां ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से एमपी-एमएलए कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर नामांकन प्रक्रिया को पूर्ण कराने के लिए अनुमति मांगी थी।

रामपुर

Updated: January 26, 2022 04:49:02 pm

UP Assembly Elections 2022 : पिछले दो सालों से विभिन्न मुकदमों में सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां अब जेल से ही विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। जेलर आरएस यादव ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आदेश के मुताबिक जेल में रिटर्निंग ऑफिसर आए और सारी औपचारिकताएं पूरी करके उनका पर्चा दाखिल कराया गया। मंगलवार को एमपी/एमएलए कोर्ट ने सपा सांसद को जेल से नामांकन करने के लिए अनुमति दी थी। सपा ने आजम खां को रामपुर की शहर विधानसभा सीट से पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है। वर्तमान समय में आजम खां रामपुर से सांसद भी हैं। हालांकि चुनाव प्रचार के लिए उन्हें बाहर निकालने का प्रयास भी किया जा रहा है। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी गई है। उनके नामांकन पत्र दाखिल करने संबंधी प्रार्थना पत्र पर मंगलवार को सुनवाई के बाद अदालत ने मंजूरी दे दी थी।
ajam.jpg
23 महीने से जेल में बंद हैं आजम खां

दरअसल सपा सांसद और पार्टी के मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले आजम खां पिछले 23 महीने से सीतापुर जेल में बंद हैं और हाल ही में उनके बेटे को जेल से रिहाई मिली है। वहीं आजम खान के खिलाफ रामपुर जिले के विभिन्न थानों में करीब 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं, जो न्यायालय में लंबित हैं। जिसके कारण आजम खां जेल में बंद हैं।
कई मामलों में मिल चुकी है जमानत

हालांकि उन्हें कई मामलों में जमानत कोर्ट से मिल चुकी है। लेकिन अभी भी जौहर यूनिवर्सिटी के अजीमनगर थाने में दर्ज शत्रु संपत्ति के विलय के मामले में जमानत लंबित है, जबकि लखनऊ के एक मामले में अभी तक जमानत नहीं मिली है। जिसके कारण वह जेल में बंद हैं।
ये भी पढ़े: हाजी रिजवान का टिकट काट अखिलेश ने दी बगावत को हवा, बसपा में शामिल हुए सपा विधायक

शहर विधानसभा से है उम्मीदवार

सांसद आजम खां को समाजवादी पार्टी ने शहर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किया है और अब वह जेल में ही रहकर चुनाव लड़ेंगे। हालांकि आजम खान ने जेल से बाहर आकर पार्टी का प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है और रामपुर सीट के लिए 28 जनवरी तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे और 14 फरवरी को मतदान होना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PMदिल्ली-NCR में सुबह आंधी और बारिश से कई जगह उखड़े पेड़, विमान सेवा प्रभावितज्ञानवापी मामले के बीच गोवा के सीएम का बड़ा बयान, प्रमोद सावंत बोले- 'जहां भी मंदिर तोड़े गए फिर से बनाए जाएं'BJP को सरकार बनाने के लिए क्यों जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारीबेल्जियम, पहला देश जिसने मंकीपॉक्स वायरस के लिए अनिवार्य किया क्वारंटाइनएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट की बात कर रहे हैं, जानें क्या है यह एक्टकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थिति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.