scriptUP Election 2022 SP Leader Haji Rizwan joined BSP after Ticket Cancela | UP Assembly Elections 2022 : हाजी रिजवान का टिकट काट अखिलेश ने दी बगावत को हवा, बसपा में शामिल हुए सपा विधायक | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : हाजी रिजवान का टिकट काट अखिलेश ने दी बगावत को हवा, बसपा में शामिल हुए सपा विधायक

UP Assembly Elections 2022 : समाजवादी पार्टी ने इस बार कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हाजी रिजवान का पार्टी ने इस बार टिकट काट दिया था। इससे विधायक रिजवान नाराज हो गए थे। टिकट कटने के बाद भी उन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 लड़ने का एलान किया था। लेकिन किस पार्टी से, इसके बारे में नहीं बताया था। इसके बाद समाजवादी पार्टी ने उन्हें छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था। उधर विधायक ने खुद भी पार्टी को इस्तीफा भेज दिया था।

लखनऊ

Updated: January 25, 2022 06:25:50 pm

UP Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए टिकट वितरण के बाद सबसे ज्यादा घमासान समाजवादी पार्टी में मचा हुआ है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव टिकट वितरण के बाद लगातार मुसीबतों में घिरते नजर आ रहे हैं। अखिलेश ने इस चुनाव में अपने चाचा शिवपाल सिंह के बेटे आदित्य यादव और भाजपा छोड़ सपा में आये स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे उत्कर्ष मौर्य का टिकट काट दिया है। वहीं अखिलेश यादव ने मुरादाबाद जिले की कुंदरकी विधानसभा सीट से हाजी रिजवान का काटकर सपा सांसद सांसद शफीकुर्रहमान के पोते जियाउर्रहमान को प्रत्याशी घोषित कर बगावत को हवा दे दी है। सपा से टिकट कटने से नाराज हाजी रिजवान मंगलवार को बसपा में शामिल में हो गये। बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्हें कुंदरकी विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है।
hazi_rizwan.jpg
पोते को टिकट न मिलने पर सांसद ने दी थी धमकी

हाजी रिजवान के टिकट कटने के पीछे जो कारण सामने आया है, वह बहुत ही चौंकाने वाला है। बताया जाता है कि सपा सांसद शफीकुर्रहमान ने धमकी दी थी कि अगर उनके पोते को टिकट नहीं मिला को वे लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे। कुंदरकी समाजवादी की परंपरागत सीट है। अगर यह सीट हाथ से जाती है तो इससे सपा को बड़ा नुकसान होगा।
त्रिकोणीय हुआ कुंदरकी सीट पर मुकाबला

हाजी रिजवान ने मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली और मायावती ने उन्हें कुंदरकी विधानसभा सीट से ही उम्मीदवार भी घोषित कर दिया। इससे पहले बसपा ने इस सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी थी। जिसे अब बदलकर हाजी रिजवान को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। उत्तर प्रदेश की सियासत पर हुए इस बड़े बदलाव के कारण मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा सीट पर अब मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है।
ये भी पढ़े: हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिल

कांग्रेस ने अभी नहीं घोषित किया प्रत्याशी

भाजपा ने यहां कमल प्रजापति को उतारा है तो सपा ने सम्भल सांसद शफीउर्ररहमान बर्क के के पोते जियाउर्रहमान को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने अभी अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।
कांठ में भी अनीसुर्रहमान ने की बगावत

कुंदरकी के अलावा मुरादाबाद जिले की ही कांठ सीट पर अनीसुर्रहमान सैफी सपा से दावेदारी कर रहे थे। पार्टी ने उन्हें भी टिकट नहीं दिया, उनके स्थान पर अमरोहा के पूर्व मंत्री रहे कमाल अख्तर को प्रत्याशी घोषित कर दिया था। मंगलवार को अनीसुर्रहमान ने भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पत्र खरीदा। वे 27 जनवरी को नामांकन कराएंगे।
शिवपाल व स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे को नहीं मिला टिकट

इससे पहले भाजपा छोड़कर सपा में आये स्वामी प्रसाद ने अपने बेटे उत्कर्ष मौर्य के लिए रायबरेली की ऊंचाहार सीट से टिकट मांगा था। लेकिन अखिलेश ने यहां से सपा सरकार में मंत्री रहे मनोज पांडेय को टिकट दिया है। इसके अलावा प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने भी अपने बेटे आदित्य यादव के लिए विधानसभा का टिकट मांगा था। लेकिन अखिलेश ने दोनों को पार्टी से टिकट नहीं दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

SpiceJet की एक और फ्लाइट में खराबी, मुंबई में प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग, 17 दिन में तकनीकी खराबी की 7वीं घटनायूपी में प्रशासनिक फेरबदल, 4 IAS और 3 PCS किए गए इधर से उधरउत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड परीक्षा-2022: जाने परीक्षा केंद्र के लिए बनाए गए नियमGujarat: एमई, एमफार्म में प्रवेश के लिए आज से शुरू होगा रजिस्ट्रेशनएंकर रोहित रंजन को रायपुर पुलिस नहीं कर पाई गिरफ्तार, अपने ही दो कर्मचारी के खिलाफ जी न्यूज़ ने दर्ज कराई FIRMausam Vibhag alert : मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में 9-12 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्टबाप बोला, मेरे बेटे ने दोस्त के साथ मिलकर कर दी अपनी मां की हत्याGanpati Special Train: सेंट्रल रेलवे ने किया बड़ा एलान, मुंबई से चलेगी 74 गणपति महोत्सव स्पेशल ट्रेन, देखें पूरा शेड्यूल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.