scriptUP assembly elections 2022: नामांकन के दौरान वाराणसी में फिर हंगामा, कलेक्टर ने संभाली कमान | Uproar in Varanasi again during nomination of UP assembly elections 2022 collector took charge | Patrika News
चुनाव

UP assembly elections 2022: नामांकन के दौरान वाराणसी में फिर हंगामा, कलेक्टर ने संभाली कमान

UP assembly elections 2022 के सातवें चरण में मतदान के लिए वाराणसी में चल रहे नामांकन के दौरान बुधवार को पुनः हंगामा हुआ। आज समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा मचाया। वो कलेक्ट्रेट परिसर में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इसे लेकर पुलिस बल ने उन्हें रोकने की भरसक कोशिश की। लेकिन बात बनती न देख कलेक्टर को खुद कमान समंभानी पड़ी।

वाराणसीFeb 16, 2022 / 06:07 pm

Ajay Chaturvedi

कलेक्ट्रेट के बाहर जमा भीड़ को हटाते बढ़ाते कलेक्टर/ जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा

कलेक्ट्रेट के बाहर जमा भीड़ को हटाते बढ़ाते कलेक्टर/ जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा

वाराणसी. UP assembly elections 2022 के सातवें चरण के लिए वाराणसी में चल रहे नामांकन के दौरान बुधवार को फिर से हंगामा हुआ। आज समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में घुसने का प्रयास किया। इस दौरान कुछ ही देर में स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई। कार्यकर्ताओं को रोकने में पुलिस बल के पसीने छूट गए। उन्होंने कार्यकर्ताओं को समझाने की हर संभव कोशिश की पर बात नहीं बनी तो उन्हें मुख्य द्वार के सामने से पुलिस ने जबरन कार्यकर्ताओं को हटवाया। इस दौरान कलेक्टर खुद आगे आए और मोर्चा संभाला।
कलेक्ट्रेट के बाहर जमा भीड़ को हटाते बढ़ाते कलेक्टर/ जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा
बता दें कि नामांकन के तीसरे दिन सोमवार को नामांकन के दौरान सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर अपने बेटे डॉ अरविंद राजभर जो शिवपुर विधानसभा सीट से सपा-सुभासपा गठबंधन के प्रत्याशी हैं का नामांकन कराने पहुंचे थे। नामांकन के बाद लौटते समय अधिवक्ताओं के एक समूह ने उनके विरुद्ध नारेबाजी शुरू कर दी। साथ ही धक्कामुक्की और गालीगलौज भी किया। ओपी राजभर ने इस मामले की शिकायत निर्वाचन आयोग से की और पुलिस कमिश्नर व कलेक्टर को हटाने की मांग की थी। आयोग ने नामांकन के दौरान इस तरह के हंगामे को गंभीरता से लिया है और जिला निर्वाचन अधिकारी को और सख्त इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।
दरअसल नामांकन के चौथे दिन बुधवार को सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी प्रत्याशी पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटेल नामांकन के लिए करीब 1 बजे कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे थे। उनके साथ आए समर्थकों ने कलेक्ट्रेट परिसर में घुसने का प्रया किया तो उन्हें पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। इस पर वो हंगामा करने लगे। इस पर पुलिस को सख्ती बरतनी पड़ी।
समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता जब अंदर जाने की जिद पर अड़े रहे और पुलिस कर्मियों से उलझने लगे तो मौके की नजाकत को भांपते हुए कलेक्टर कौशल राज शर्मा ने खुद मोर्चा संभाला और खुद कार्यकर्ताओं को हटाने-बढाने में जुट गए। उनके साथ पुलिसकर्मियों ने भी शक्ति दिखाई।
कलेक्ट्रेट गेट पर सहायक नगर आयुक्त/ कार्यपालक मजिस्ट्रेट राजेश कुमार अग्रवाल और पुलिस टीम सुरक्षा व्यवस्था में लगी हुई थी। किसी भी वाहन को अंदर जाने की इजाजत नहीं है। ऐसे में पुलिस विभाग न्यायालय का काम देख रहे एसपीएस के एक अधिकारी अपनी कार लेकर अंदर जा रहे थे, जिन्हें राजेश अग्रवाल ने रोक दिया। हालांकि इस दौरान काफी बहस भी हुई।

Home / Elections / UP assembly elections 2022: नामांकन के दौरान वाराणसी में फिर हंगामा, कलेक्टर ने संभाली कमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो