scriptWest Bengal Assembly Elections 2021: ममता का आरोप, कहा- निर्वाचन आयोग के कामकाज में दखल दे रही भाजपा | West Bengal Assembly Election 2021: BJP interfering in the work of EC | Patrika News
चुनाव

West Bengal Assembly Elections 2021: ममता का आरोप, कहा- निर्वाचन आयोग के कामकाज में दखल दे रही भाजपा

पश्चिम बंगाल के दांतन में चुनावी सभा को संबोधित कर ममता ने कहा, बंगाल से सभी अधिकारियों के तबादले कर दें तब भी टीएमसी ही जीतेगी।

Mar 25, 2021 / 08:39 pm

Mohit Saxena

Mamata banerjee

ममता बनर्जी

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि भाजपा निर्वाचन आयोग के कामकाज में दखल दे रही है। राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने बीते दिनों निर्वाचन आयोग द्वारा बड़े पैमाने पर राज्य के वरिष्ठ अफसरों का तबादला करे जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है।
उन्होंने दांतन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर कहा कि जिस तरह से भाजपा निर्वाचन आयोग के कामकाज में दखल दे रही है,ऐसा लगता है कि यह भाजपा का आयोग है। ममता बनर्जी के अनुसार सागर द्वीप से दांतन हेलीकॉप्टर से आने के दौरान तबादलों की उन्हें जानकारी मिली। सीएम ने कहा कि चाहे आप (निर्वाचन आयोग) सभी (अधिकारियों) का तबादला क्यों न कर दें। इससे हमारी जीत प्रभावित नहीं होगी क्योंकि जनता हमारे पक्ष में है।
West Bengal Assembly Elections 2021: चुनाव आयोग ने पांच अफसरों को हटाया

निर्वाचन आयोग से ममता का सवाल

ममता ने कहा कि उनके मन में निर्वाचन आयोग के लिए बहुत अधिक सम्मान है। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष के अनुसार वे निर्वाचन आयोग से सवाल करना चाहती हैं, आखिर क्यों लोकसभा एवं विधानसभा चुनावों के दौरान पुलिस बलों का नियंत्रण केंद्र के हाथों में होता है? क्यों नहीं ये निर्वाचन आयोग के अधीन होते हैं?
उन्होंने आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग उनकी सरकार के प्रति सौतेला व्यवहार कर रही है। उन्होंने चुनौती दी कि आयोग उन्हें नोटिस भेजे। ममता बनर्जी के अनुसार आप मुझे 10 चिट्ठी भेजिए, मुझे उससे फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने पूछा कि क्यों भाजपा के सभी निर्देशों का अनुपालन किया जा रहा है। सीएम ने जानना चाहा कि निर्वाचन आयोग भाजपा द्वारा अधिकारियों को हटाने की मांग पर तुरंत कार्रवाई क्यों करता है।
उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग सही काम नहीं कर पा रहा है। ममता बनर्जी के अनुसार हम क्षेत्रीय दल हैं। कई अन्य क्षेत्रीय दल भी हैं। अगर आप सोचते हैं कि हमारी जैसी क्षेत्रीय पार्टियां इस तरह से खत्म हो जाएंगी तो यह आपकी गलतफहमी होगी।
भाजपा मुकाबला हार चुकी

उन्होंने कहा कि चुनाव में भाजपा मुकाबला हार चुकी है। इसलिए अफसरों को बदलने का खेल खेल रही है। अधिकारी नहीं मतदान करते बल्कि जनता मतदान करती है।
गौरतलब है कि ममता बनर्जी कुछ दिनों से आरोप लगा रही है कि उनके प्रतिद्वंद्वी चुनाव में धांधली कराने को लेकर बाहर से लोगों को ला रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि हमारे पास सूचना है कि जीत दिलाने को लेकर ओडिशा से लोग लाए जा रहे हैं जो मत के बदले पैसे की पेशकश कर रही है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x806m3f

Home / Elections / West Bengal Assembly Elections 2021: ममता का आरोप, कहा- निर्वाचन आयोग के कामकाज में दखल दे रही भाजपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो