scriptBajaj Chetak Electric Scooter अब इस शहर में भी होगा उपलब्ध, कंपनी ने वेबसाइट पर किया लिस्ट | Bajaj Chetak Electric Scooter to be launched in these metro cities | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

Bajaj Chetak Electric Scooter अब इस शहर में भी होगा उपलब्ध, कंपनी ने वेबसाइट पर किया लिस्ट

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर फिलहाल दो वेरिएंट्स अर्बन और प्रीमियम में उपलब्ध है। इसके दोनों वैरिएंट 3.8kW मोटर से पावर देते हैं जो नॉन-रिमूवेबल 3kWh IP67 लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस है।

Jan 06, 2022 / 04:06 pm

Bhavana Chaudhary

bajaj_chetak-amp.jpg


देश की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो धीरे-धीरे भारतीय बाजार में अपने रेट्रो चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहुंच बढ़ा रहा है, बता दें, यह स्कूटर पहले से ही पुणे और बेंगलुरु आदि शहरों में उपलब्ध है, हालांकि यह अभी तक कुछ अन्य प्रमुख भारतीय शहरों में उपलब्ध नहीं है, लेकिन अब कंपनी ने हाल ही में मुंबई को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट है, जिससे संकेत मिलता है कि यह स्कूटर इस शहर में जल्द लॉन्च किया जा सकता है।

वहीं अधिकारिक वेबसाइट बताती है, कि इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी के दो आउटलेट्स- केटीएम अंधेरी और केटीएम वसई के जरिए उपलब्ध कराया जाएगा। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है, कि कंपनी ने संभावित ग्राहकों की रुचि दर्ज करने के लिए इस स्कूटर के लिए विंडो खोल दी है।


वैरिएंट, स्पीड और ड्राइविंग रेंज

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर फिलहाल दो वेरिएंट्स अर्बन और प्रीमियम में उपलब्ध है। इसके दोनों वैरिएंट 3.8kW मोटर से पावर देते हैं जो नॉन-रिमूवेबल 3kWh IP67 लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस है। वहीं आधिकारिक दावों के अनुसार, स्कूटर 70 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देने में सक्षम है।

 

ड्राइविंग रेंज की बात करें तो यह स्कूटर ईको मोड में 95 किमी की रेंज देने में सक्षम है। बताते चलें कि, इस बीच कंपनी पोर्टफोलियो में एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर जोड़ने की भी योजना बना रही है। जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।


2022 बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक किफायती होगा। क्योंकि उच्च स्तर का स्थानीयकरण उत्पादन लागत को कम करने में मदद करता है। वहीं Bajaj को कम कीमत से फायदा हो सकता है, क्योंकि इलेक्ट्रिक स्कूटर के क्षेत्र में कड़ी प्रतिस्पर्धा है, और बाजार में ऐसे कई उत्पाद हैं जो न केवल सस्ते हैं, बल्कि बेहतर प्रदर्शन और रेंज का भी दावा करते हैं।

Home / Automobile / Electric Vehicles / Bajaj Chetak Electric Scooter अब इस शहर में भी होगा उपलब्ध, कंपनी ने वेबसाइट पर किया लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो