scriptऑफिस जाने के लिए बेस्ट हैं, ये इलेक्ट्रिक साइकिल, महज 3 घंटे में हो जाती है चार्ज, घर बैठें ऑनलाइन कर सकते हैं आर्डर | Best Electric Cycle in India starting Price 25,049 hero to swagtron | Patrika News

ऑफिस जाने के लिए बेस्ट हैं, ये इलेक्ट्रिक साइकिल, महज 3 घंटे में हो जाती है चार्ज, घर बैठें ऑनलाइन कर सकते हैं आर्डर

locationनई दिल्लीPublished: Apr 17, 2022 03:40:08 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

देश में दोपहिया इलेक्ट्रिक सेगमेंट के साथ ई-साइकिल को अपनाना एक बेहतर समाधान हो सकता है, जो आपके बजट में भी आसानी से फिट हो जाती है।

electric_cycle-amp.jpg

Electric cycle

इलेक्ट्रिक व्हीकल पर जब भी हमारी बात होती है, तो सबसे पहले कार और बाइक का ही ख्याल आता है, लेकिन क्या आपने सोचा है, कि ईवी को अपनाने की दौड़ में हम इलेक्ट्रिक साइकिल को कहीं पीछे छोड़ चुके हैं। इलेक्ट्रिक साइकिल की सवारी किए बिना आप इस पर राय नहीं बना सकते हैं, क्योंकि यह वास्तव में जबरदस्त अनुभव होता है। भारत में इलेक्ट्रिक साइकिल को ई-बाइक भी कहा जाता है, और अगर आपने अभी तक ई- साइकिल (Electric Bicycle) पर गौर नहीं किया है, तो यह लेख आपके लिए है।

 

 

Hero Lectro Renew 26T

 

हीरो की इस साइकिल की कीमत 45,999 रुपये से शुरू होती है। इसे आप flipkart से भी खरीद सकते हैं। हीरो लेक्ट्रो को डिटैचेबल लिथियम-आयन बैटरी के साथ पेश किया जाता है, जिसे घर पर 4 से 6 घंटे में चार्ज किया जा सकता है, और ये एक बार चार्ज होने पर 34 किलोमीटर से अधिक तक चलने में सक्षम हैं। इसमें 48V 11.6Ah लिथियम ऑयन बैटरी दी है। Hero Renew 26T में मोटे 26 इंच के टायर्स दिए गए हैं, और इसकी टॉप स्पीड 25 km/hr तक बताई गई है।

 



SWAGTRON EB-6 T

 

 

इस साइकिल की कीमत करीब 70,000 रुपये है, और फिलहाल इसे सिर्फ आप कंपनी की वेबसाइट से ही आर्डर कर सकते हैं, क्योंकि यह अन्य ऑनलाइन वेबसाइट पर आउट ऑफ स्टॉक है। इस इलेक्ट्रिक हाइब्रिड साइकिल में 350W मोटर के साथ 36V, 7.8 Ah Li-ion बैटरी दी गई है। इस Electric Cycle का चार्जिंग टाइम 4 से 5 घंटे है, और यह एक बार चार्ज होने पर 32 किमी तक की रेंज देती है। टॉप स्पीड की बात करें तो SWAGTRON EB-6 T की अधिकतम स्पीड 25 किमी/घंटा आंकी गई है।

 




Hero Lectro Clix 26T SS

 

 

 

हीरो लेक्ट्रो क्लिक्स 26T SS बाइक इस सेगमेंट की सबसे सस्ती ई-साइकिल है, इसकी कीमत महज 25,049 रुपये है, (14% Discount के साथ) Lectro Clix में लिथियम-आयन (ली-आयन) बैटरी मिलती है, जिसे 4 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। वहीं यह साइकिल एक बार चार्ज होने पर 40किमी तक चलने में सक्षम है, और इसकी अधिकतम गति 25 किमी/घंटा है। बता दें, इसके टायर का आकार 26 इंच है, जिसके चलते राइडर आसानी से आरामदायक राइडिंग का मजा ले सकता है।

 



Gozero mile


इस इलेक्ट्रिक साइकिल को आप कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट से सिर्फ 27,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं। GoZero Mile में 32 Nm टार्क के साथ 250W BLDC हब मोटर का प्रयोग किया गया है। वहीं यह साइकिल एक 300 Wh लिथियम-आयन बैटरी के साथ आती है, और इसकी बैटरी पोर्टेबल है जिससे इसे कहीं भी ले जाना और चार्ज करना आसान हो जाता है। Gozero mile को चार्ज करने में सिर्फ 3.5 घंटे का समय लगता है।

 

 

ये भी पढ़ें : इन 7-सीटर कारों ने मचाई धूम! खरीदने के लिए अब करना होगा 11 महीने तक इंतजार

 

Nuze i3

 

 

Nuze ई-साइकिल की कीमत करीब 29,000 रुपये तय की गई है, इसमें लिथियम-आयन (ली-आयन) बैटरी मिलती है, जिसे चार्ज करने में 4 घंटे तक का समय लगता है। वहीं यह एक बार चार्ज होकर 28 किमी तक चलने में सक्षम है। इस ई-साइकिल की टॉप स्पीड 25 किमी/घंटा की है, और इसके टायर का आकार 27.5 इंच का है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो