scriptHero Splendor Electric Conversion Kit received approval from ARAI | पुरानी Hero Splendor अब बनेगी इलेक्ट्रिक, Conversion Kit को मिला ARAI से अप्रूवल, एक बार चार्ज करने पर चलती है इतने km | Patrika News

पुरानी Hero Splendor अब बनेगी इलेक्ट्रिक, Conversion Kit को मिला ARAI से अप्रूवल, एक बार चार्ज करने पर चलती है इतने km

लॉन्च के बाद से ही Hero Splendor के लिए GoGoA1 इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट की मांग में वृद्धि देखी गई है। कंपनी ने दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, गुजरात और महाराष्ट्र जैसे राज्यों को शामिल करने के लिए पूरे भारत में इसका विस्तार किया है।

नई दिल्ली

Updated: April 14, 2022 03:42:02 pm

Hero Splendor Electric Conversion kit : इलेक्ट्रिक वाहनों में लोगों की रुचि के साथ इनकी बिक्री भी लगातार बढ़ रही है। देश में इलेक्ट्रिक वाहन तो मौजूद हैं, लेकिन इनकी कीमत आम आदमी के बजट में फिट नही होती है, वहीं पहले से एक बाइक का मालिक इस तलाश में है, कि पुरानी मोटरसाइकिल ही इलेक्ट्रिक बन जाए। हीरो स्प्लेंडर के लिए बनाई गई ऐसी ही एक किट को अब ARAI पुणे से मंजूरी मिल गई है। यानी हीरो स्प्लेंडर के लिए तैयार की गई यह Electric Conversion Kit है, जिसका निर्माण मुंबई स्थित गोगो ए1 मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जाता है।

hero_electric_kit-amp.jpg
Hero Electric Conversion Kit


50 से अधिक फ्रेंचाइजी के साथ कर रही कंपनी काम

जानकारी के मुताबिक कन्वर्जन किट के फिटमेंट और रखरखाव जैसी चीजों की जिम्मेदारी निर्माता की होगी। लॉन्च के बाद से ही स्प्लेंडर के लिए GoGoA1 इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट की मांग में वृद्धि देखी गई है। कंपनी ने दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, गुजरात और महाराष्ट्र जैसे राज्यों को शामिल करने के लिए पूरे भारत में परिचालन का विस्तार किया है। देश के प्रमुख शहरों में इसकी 50 से अधिक फ्रेंचाइजी हैं। वहीं GoGoA1 कन्वर्जन किट, इंस्टालेशन और फिटमेंट, वाहन को लीजिंग और बैटरी स्वैपिंग सहित सेवाओं की एक वाइड रेंज प्रदान करता है।



ये भी पढ़ें : दुनिया की सभी गाड़ियों को पछाड़ Hyundai Ioniq 5 ने जीता World Car of The Year Award

वर्तमान में यह कंपनी स्प्लेंडर मोटरसाइकिलों के लिए Conversion kit पेश करने वाली इकलौती है, जिसे आरटीओ से मान्यता प्राप्त है। इस स्टार्टअप ने इस किट को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया था। जिसे अब एआरएआई से मंजूरी मिल गई है। जारी किए गए प्रमाण पत्र के अनुसार Electric Conversion kit के हिस्से के रूप में उपयोग की जा रही इलेक्ट्रिक मोटर की अधिकतम शक्ति 3.94 kW (5.35 hp) है।


करीब 95,000 रुपये होगी कीमत

इस किट को 01 मार्च 1997 और उसके बाद निर्मित / पंजीकृत हीरो स्प्लेंडर मोटरसाइकिलों के साथ उपयोग के लिए उपयुक्त माना गया है। बता दें, इस किट की वैधता तीन साल होगी। लॉन्च के समय, स्प्लेंडर के लिए GoGoA1 का इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट 35k रुपये में पेश किया गया था। हालांकि इस कीमत में बैटरी पैक की कीमत शामिल नहीं है। अगर बैटरी को शामिल कर लिया जाए तो कुल कीमत करीब 95,000 रुपये होगी। एक बार फुल चार्ज करने पर इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर की रेंज करीब 151 किमी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी केसः बहस पूरी, 1991 का वर्शिप एक्ट लागू होगा या नहीं, कल होगा फैसला, जानें सुनवाई से जुड़ी हर बातबीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने शिवसेना के संजय राउत के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमालैंड होते ही झटके से रूक गया यात्री विमान, सांस थामे बैठे रहे यात्रीजम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.