scriptपुरानी Hero Splendor अब बनेगी इलेक्ट्रिक, Conversion Kit को मिला ARAI से अप्रूवल, एक बार चार्ज करने पर चलती है इतने km | Hero Splendor Electric Conversion Kit received approval from ARAI | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

पुरानी Hero Splendor अब बनेगी इलेक्ट्रिक, Conversion Kit को मिला ARAI से अप्रूवल, एक बार चार्ज करने पर चलती है इतने km

लॉन्च के बाद से ही Hero Splendor के लिए GoGoA1 इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट की मांग में वृद्धि देखी गई है। कंपनी ने दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, गुजरात और महाराष्ट्र जैसे राज्यों को शामिल करने के लिए पूरे भारत में इसका विस्तार किया है।

Apr 14, 2022 / 03:42 pm

Bhavana Chaudhary

hero_electric_kit-amp.jpg

Hero Electric Conversion Kit

Hero Splendor Electric Conversion kit : इलेक्ट्रिक वाहनों में लोगों की रुचि के साथ इनकी बिक्री भी लगातार बढ़ रही है। देश में इलेक्ट्रिक वाहन तो मौजूद हैं, लेकिन इनकी कीमत आम आदमी के बजट में फिट नही होती है, वहीं पहले से एक बाइक का मालिक इस तलाश में है, कि पुरानी मोटरसाइकिल ही इलेक्ट्रिक बन जाए। हीरो स्प्लेंडर के लिए बनाई गई ऐसी ही एक किट को अब ARAI पुणे से मंजूरी मिल गई है। यानी हीरो स्प्लेंडर के लिए तैयार की गई यह Electric Conversion Kit है, जिसका निर्माण मुंबई स्थित गोगो ए1 मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जाता है।

 


50 से अधिक फ्रेंचाइजी के साथ कर रही कंपनी काम

 

जानकारी के मुताबिक कन्वर्जन किट के फिटमेंट और रखरखाव जैसी चीजों की जिम्मेदारी निर्माता की होगी। लॉन्च के बाद से ही स्प्लेंडर के लिए GoGoA1 इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट की मांग में वृद्धि देखी गई है। कंपनी ने दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, गुजरात और महाराष्ट्र जैसे राज्यों को शामिल करने के लिए पूरे भारत में परिचालन का विस्तार किया है। देश के प्रमुख शहरों में इसकी 50 से अधिक फ्रेंचाइजी हैं। वहीं GoGoA1 कन्वर्जन किट, इंस्टालेशन और फिटमेंट, वाहन को लीजिंग और बैटरी स्वैपिंग सहित सेवाओं की एक वाइड रेंज प्रदान करता है।

 

ये भी पढ़ें : दुनिया की सभी गाड़ियों को पछाड़ Hyundai Ioniq 5 ने जीता World Car of The Year Award

 

 

 

 

 

वर्तमान में यह कंपनी स्प्लेंडर मोटरसाइकिलों के लिए Conversion kit पेश करने वाली इकलौती है, जिसे आरटीओ से मान्यता प्राप्त है। इस स्टार्टअप ने इस किट को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया था। जिसे अब एआरएआई से मंजूरी मिल गई है। जारी किए गए प्रमाण पत्र के अनुसार Electric Conversion kit के हिस्से के रूप में उपयोग की जा रही इलेक्ट्रिक मोटर की अधिकतम शक्ति 3.94 kW (5.35 hp) है।

 

 


करीब 95,000 रुपये होगी कीमत

इस किट को 01 मार्च 1997 और उसके बाद निर्मित / पंजीकृत हीरो स्प्लेंडर मोटरसाइकिलों के साथ उपयोग के लिए उपयुक्त माना गया है। बता दें, इस किट की वैधता तीन साल होगी। लॉन्च के समय, स्प्लेंडर के लिए GoGoA1 का इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट 35k रुपये में पेश किया गया था। हालांकि इस कीमत में बैटरी पैक की कीमत शामिल नहीं है। अगर बैटरी को शामिल कर लिया जाए तो कुल कीमत करीब 95,000 रुपये होगी। एक बार फुल चार्ज करने पर इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर की रेंज करीब 151 किमी है।

Home / Automobile / Electric Vehicles / पुरानी Hero Splendor अब बनेगी इलेक्ट्रिक, Conversion Kit को मिला ARAI से अप्रूवल, एक बार चार्ज करने पर चलती है इतने km

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो