scriptHyundai Mobis ने पेश किए नए इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट, जानिए इनमें क्या है खास | Hyundai Mobis showcased EVs with 90-degree rotating wheels | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Hyundai Mobis ने पेश किए नए इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट, जानिए इनमें क्या है खास

Hyundai Mobis M.Vision Pop Electric Vehicle: हुंडई मोबिस ने हाल ही में दो नए इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट पेश किए है। इन इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट की एक खासियत यह है कि इनके टायर 90 डिग्री घूमेंगे।

नई दिल्लीJan 10, 2022 / 09:56 am

Tanay Mishra

hyundai_mobis_m_vision_pop_electric.jpg

Hyundai Mobis M.Vision Pop EV

हुंडई मोटर ग्रुप (Hyundai Motor Group) की पार्ट कंपनी हुंडई मोबिस (Hyundai Mobis) ने हाल ही में दो नए इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट पेश किए है। कंपनी ने अमरीका के लास वेगस में आयोजित CES (कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो) 2022 में इन दोनों इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट को पेश किया है। हुंडई मोबिस द्वारा पेश किए गए इन दो कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल के नाम M.Vision Pop इलेक्ट्रिक व्हीकल और M.Vision 2GO हाइड्रोज़न फुल सेल व्हीकल हैं।


90 डिग्री घूमेंगे टायर

हुंडई मोबिस के इन दोनों इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट की एक खास बात यह है कि इनमें रोटेशन टायर का इस्तेमाल किया गया है। इससे इन दोनों ही इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट के टायर 90 डिग्री एंगल पर घूम सकेंगे। कंपनी ने दावा किया है कि 90 डिग्री घूम सकने वाले टायर की मदद से पार्किंग करना आसान होगा।

और क्या है खास?

90 डिग्री एंगल पर घूम सकने वाले टायर के अलावा हुंडई मोबिस के इन दोनों इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट में और भी खासियत हैं। इन दोनों इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट में कम्युनिकेशन लाइटिंग सिस्टम और कार्गो स्टोरेज जैसे बेहतरीन और उपयोगी फीचर्स भी मिलते हैं। कार्गो स्टोरेज की मदद से इन इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट में स्मार्ट स्पेस और स्टोरेज की अच्छी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा हुंडई मोबिस ने जानकारी देते कि कंपनी के इन दोनों इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट में फोल्डिंग स्टीयरिंग व्हील भी मिलेगा। साथ ही कॉम्पैक्ट, बॉक्सी लुक वाले इन दोनों इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट में बिना ड्राइवर के ड्राइविंग की एडवांस टेक्नोलॉजी भी देखने को मिलेगी।

hyundai_mobis_m-vision_pop_electric.jpg


यह भी पढ़ें – पहली मेड इन इंडिया SUV देश में करेगी वापसी, आएगी इलेक्ट्रिक अवतार में

2018 से चल रहा है काम

हुंडई मोबिस ने CES 2022 में इन दोनों इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट का सिस्टम पेश किया था। तभी से कंपनी इन दोनों इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट पर काम कर रही है। इस सिस्टम की मदद से स्टीयरिंग, ब्रेकिंग, सस्पेंशन और ड्राइविंग सिस्टम को व्हील में इंटीग्रेट किया जाता है।

यह भी पढ़ें – Skoda की भारत के लिए योजना, देश में पेश करेगी नई इलेक्ट्रिक कार, देगी 510km की शानदार ड्राइविंग रेंज

Home / Automobile / Hyundai Mobis ने पेश किए नए इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट, जानिए इनमें क्या है खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो