scriptMahindra ने नया टीज़र किया जारी, क्या Belero इलेक्ट्रिक पिकअप की है तैयारी | Mahindra Bolero Electric Pikup Teased Before launch epxected price range | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Mahindra ने नया टीज़र किया जारी, क्या Belero इलेक्ट्रिक पिकअप की है तैयारी

Mahidra Bolero पिकअप अपने सेग्मेंट में काफी मशहूर और व्यवसायिक प्रयोगों में इसका खूब इस्तेमाल भी होता है। अब कंपनी के नए टीजर ने ये संकेत दिए हैं कि संभवत: कंपनी इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश करे।

नई दिल्लीAug 02, 2022 / 02:29 pm

Ashwin Tiwary

mahindra_bolero_electric_pickup-amp.jpg

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा घरेलू बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट में एक साथ कई वाहनों को पेश करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी आगामी 15 अगस्त 2022 को ऑक्सफ़ोर्डशायर, यूनाइटेड किंगडम में अपनी पहली ‘बॉर्न इलेक्ट्रिक’ एसयूवी कॉन्सेप्ट का अनावरण करने के लिए पूरी तरह तैयार है। लेकिन इसी बीच महिंद्रा ने आज फ्यूचर ऑफ पिक-अप टैगलाइन के साथ एक नई पिकअप का टीज़र जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट्स में इसे कंपनी की तरफ से आने वाला नया इलेक्ट्रिक Bolero पिकअप माना जा रहा है।

इस टीजर में ब्लू कलर और लाइन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि इसके इलेक्ट्रिक व्हीकल होने का संकेत दे रहे हैं। हालांकि कंपनी ने अभी इसके बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। बता दें कि, इसी तरह के ब्लू कलर और लाइन का इस्तेमाल कंपनी ने अपने Treo थ्री-व्हीलर इलेक्ट्रिक के लिए भी किया था, जो कि बाजार में काफी मशहूर है और इसका खूब कमर्शियल इस्तेमाल भी किया जाता है। कंपनी इससे पहले इसी कलर थीम का इस्तेमाल अपने e2O इलेक्ट्रिक के लिए भी कर चुकी है। इसके अलावा कंपनी ने इसे ‘फ्यूचर ऑफ पिकअप’ टैग लाइन दिया है।


कंपनी के पोर्टफोलियो में Bolero Pickup बेस्ट सेलिंग मॉडल है और यदि कंपनी इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को बाजार में उतारती है तो ये सेग्मेंट में पहला वाहन होगा जिसके इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश किया जाएगा। इसके इलेक्ट्रिक मॉडल के एक्सटीरियर में कंपनी कुछ बदलाव कर सकती है, इसमें नए स्टाइल और EV बैज का इस्तेमाल किया जा सकता है। संभव है कि इसका पेलोड भी मौजूदा मॉडल जैसा ही हो। जानकारों का मानना है कि इस इलेक्ट्रिक पिकअप की रेंज तकरीबन 150 किलोमीटर तक हो सकती है।

यह भी पढें: कीमत 3.39 लाख और मिलेगा 31Km का माइलेज! छोटी फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये कारें

https://youtu.be/oMOHx-7Ndjk

मौजूदा महिंद्रा बोलेरो पिकअप की बात करें जो कंपनी ने इसमें 2.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त टर्बोचार्ज डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 70hp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये पिकअप 1700 किलोग्राम तक का भार उठाने में सक्षम है और इसमें 60 लीटर की धारिता का फ़्यूल टैंक दिया गया है। कंपनी का दावा है कि ये पिकअप 14 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। इसकी कीमत 8.85 लाख रुपये से लेकर 9.12 लाख रुपये के बीच है।

Home / Automobile / Mahindra ने नया टीज़र किया जारी, क्या Belero इलेक्ट्रिक पिकअप की है तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो