scriptमहज 3 लाख की कीमत के साथ Atom बन सकती है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जबरदस्त फीचर्स के साथ 3 लोगों के लिए की गई तैयार | Mahindra Unveiled Cheapest Electric Quadricycle Atom could Price 3lakh | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

महज 3 लाख की कीमत के साथ Atom बन सकती है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जबरदस्त फीचर्स के साथ 3 लोगों के लिए की गई तैयार

इस 3-सीटर इलेक्ट्रिक कार में एसी और यूएसबी चार्जिंग जैसे बेसिक फीचर्स हैं। महिंद्रा का दावा है कि Atom की टॉप स्पीड 50kmph है, वहीं इसका चार्जिंग टाइम 5 घंटे है।

नई दिल्लीApr 03, 2022 / 10:08 am

Bhavana Chaudhary

mahindra_atom-amp.jpg

Mahindra Atom

देश के बढ़ते ईवी सेगमेंट में अपना सहयोग देने के लिए महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड ने Pune Alternate Fuel Conclave 2022 में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज को पेश किया है। कंपनी ने इस कार्यक्रम में ट्रेओ ऑटो, ट्रेओ ज़ोर डिलीवरी वैन, ट्रेओ टिपर वैरिएंंट सहित ई अल्फा मिनी टिपर और एटम क्वाड्रिसाइकिल को पेश किया है। बता दें, देश के इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर रेंज में महिंद्रा 73.4% बाजार हिस्सेदारी के साथ नंबर 1 पर मौजूद है।



 


Mahindra Atom Quadricycle

 

यहां दिलचस्प बात यह है, कि यह पहली बार है जब महिंद्रा एटम क्वाड्रिसाइकिल को 2020 ऑटो एक्सपो के बाद पेश किया जा रहा है। इस क्वाड्रिसाइकिल के स्वच्छ, आरामदायक और स्मार्ट फीचर्स से लैस होने का दावा किया गया है। एटम के साथ, महिंद्रा ई अल्फा टिपर को भी पहली बार प्रदर्शित किया गया है, जो एक मजबूत ई-अल्फा मिनी प्लेटफॉर्म पर आधारित है।

 


ई-अल्फा मिनी टिपर 1.5 kW की पीक पावर के साथ आता है, और एक बार चार्ज करने पर इसकी ड्राइविंग रेंज 80 किमी तय की गई है, वहीं इसकी कुल लोडिंग क्षमता 310किलो तक की है। महिंद्रा एटम को कंपनी ने फिलहाल कमर्शियल वाहन के रूप में लॉन्च करने की योजना बनाई है। यह अनिवार्य रूप से एक क्वाड साइकिल है, जो ऑटो-रिक्शा के लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।

 

 

कीमत हो सकती है महज 3 लाख


इस 3-सीटर इलेक्ट्रिक कार में एसी और यूएसबी चार्जिंग जैसे बेसिक फीचर्स हैं। महिंद्रा का दावा है कि एटम की टॉप स्पीड 50 किमी/घंटा और चार्जिंग टाइम 5 घंटे है। इसके साथ ही एटम द्वारा पेश की जाने वाली रेंज एक बार चार्ज करने पर लगभग 120 किमी होगी। फिलहाल कीमत को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन इस कार की अनुमानित कीमत लगभग 3 लाख रुपये बताई जा रही है।

Home / Automobile / Electric Vehicles / महज 3 लाख की कीमत के साथ Atom बन सकती है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जबरदस्त फीचर्स के साथ 3 लोगों के लिए की गई तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो