scriptOla scouts for land to set up cell electric car factories | Electric Car फैक्ट्री के लिए जमीन तलाश रही है OLA! इन 5 राज्यों से चल रही है बात | Patrika News

Electric Car फैक्ट्री के लिए जमीन तलाश रही है OLA! इन 5 राज्यों से चल रही है बात

Ola Electric ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) को पेश करने की घोषणा की थी। इसके लिए कंपनी एक बड़ी जमीन पर गीगाफैक्ट्री लगाने की तैयारी में है।

नई दिल्ली

Updated: May 27, 2022 05:50:33 pm

कैब सर्विस के बाद हाल ही में इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता के तौर पर अपने नए सफर की शुरुआत करने वाली कंपनी Ola को जमीन की तलाश है। इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने के बाद कंपनी ने हाल ही में घोषणा किया था कि, वो अब इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक कार के निर्माण के लिए एक फ्यूचर फैक्ट्री बनाने जा रही है, जिसके लिए कंपनी को तकरीबन 1,000 एकड़ जमीन की तलाश है। ये एक गिगाफैक्ट्री होगी जिसमें कंपनी की आने वाली इलेक्ट्रिक कार की मैन्युफैक्चरिंग की जाएगी।

ola_electric_car-amp.jpg
Ola Electric Car


इस मामले से वाकिफ सूत्रों ने कहा कि कुछ राज्यों में पहले से ही होड़ मची हुई है। ख़बर है कि कंपनी इस भूमि अधिग्रहण के लिए उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, तमिलनाडु और तेलंगाना की सरकारों के साथ बातचीत कर रही है और अगले महीने की शुरुआत में इसे अंतिम रूप देने की संभावना है। फर्म के पास पहले से ही तमिलनाडु के कृष्णागिरी में 500 एकड़ जमीन है, जहां उसने अपनी फ्यूचरफैक्ट्री बनाई है, जो दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर फैक्ट्री है।

हालांकि, कंपनी के एक प्रवक्ता ने इस घटनाक्रम पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। बताया जा रहा है कि, इस 1,000 एकड़ भूमि में कंपनी केवल अपनी आने वाली कार का निर्माण करेगी। इसे एक अत्याधुनिक कार फैक्ट्री के तौर पर विकसित किया जाएगा। बता दें कि, दिसंबर 2020 में, ओला ने तमिलनाडु में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन शुरू किया था।


ओला इलेक्ट्रिक उन 10 कंपनियों में से एक थी, जिसने 18,100 करोड़ रुपये के बजट परिव्यय के साथ प्रोडक्शन लिंक्ड इनिसिएटिव प्रोग्राम में केमिस्ट्री सेल बैटरी स्टोरेज कार्यक्रम के तहत बिडिंग सब्मीट की किया था। यह एकमात्र भारतीय ऑटो और ईवी कंपनी है जिसे पीएलआई के तहत सरकार द्वारा चुना गया है। हाल के दिनों में कंपनी ने जब बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटरों Ola S1 और S1 Pro को पेश किया था, तब इन स्कूटरों ने खासी सुर्खियां बटोरी थीं। अब ये देश की सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बेचने वाली कंपनी बन चुकी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Delhi News Live Updates: दिल्ली विधानसभाः शुरू हुआ मानसून सत्र, दुर्गेश पाठक ने ली शपथSidhu Moose Wala Murder: दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, सिद्धू मूसेवाला को नजदीक से गोली मारने वाला शूटर अंकित गिरफ्तारMaharashtra Politics: महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट में एकनाथ शिंदे सरकार को मिला बहुमत, 164 विधायकों ने किया समर्थनपीएम मोदी आज जाएंगे आंध्र प्रदेश, अल्लुरी सीताराम राजू की प्रतिमा का करेंगे अनावरणहिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा, सैंज घाटी में गिरी बस, बच्चों समेत 16 लोगों की मौतNCR के एरिया का दायरा कम करना चाहती है हरियाणा सरकार, विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा जता चुके हैं विरोधसूरत फैमिली कोर्ट ने एक दिन में 303 मामलो का किया निपटारा, जज आरजी देवधारा ने कहा- यह एक दिन का रिकॉर्डDelhi News Live Updates: दिल्ली विधानसभाः शुरू हुआ मानसून सत्र, दुर्गेश पाठक ने ली शपथ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.