scriptTata Nexon EV Max Launched with 437km driving Range 30 more feature | Tata Nexon EV Max भारत में लॉन्च, 30 नए फीचर्स के साथ 437km की मिलेगी ड्राइविंग रेंज | Patrika News

Tata Nexon EV Max भारत में लॉन्च, 30 नए फीचर्स के साथ 437km की मिलेगी ड्राइविंग रेंज

नई Nexon EV Max में 30 नए फीचर्स मिलते हैं, जिनमें लेदरेट वेंटिलेटेड सीट्स, कंट्रोल नॉब, वायरलेस चार्जिंग, ऑटो डिमिंग IRVM, स्मार्ट वॉच इंटीग्रेशन और एक एयर प्यूरीफायर शामिल हैं।

नई दिल्ली

Updated: May 11, 2022 01:50:34 pm

Tata Nexon EV Max Launched : देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मेाटर्स ने आज अपनी लोकप्रिय कार नेक्सॉन ईवी के लॉन्ग रेंज वर्जन से पर्दा उठा दिया है, Nexon EV Max को दो वेरिएंट्स- XZ+ और XZ+ Lux में पेश किया जाएगा और इस कार में कंपनी 7.2 kW एसी फास्ट चार्जर का प्रयोग किया है, जो कार को 6.5 घंटे में नियमित रूप से चार्ज करने में सक्षम होगा। ध्यान दें, कि नेक्सॉन की टॉप स्पीड अब इलेक्ट्रॉनिक रूप से 140 किमी प्रति घंटे तक सीमित है। वहीं इस कार की रेंज सिंगल चार्ज में 437 किमी (ARAI) तय की गई है।

11-amp.jpg
Tata Nexon EV Max


Tata Nexon EV Max मिले 30 नए फीचर्स

टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स के सेफ्टी फीचर्स में ईएसपी, हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, सभी 4 Disc Barke शामिल हैं। वहीं इस कार में इलेक्ट्रिक मोटर 143 पीएस की अधिकतम पावर और 250 एनएम की पीक टॉर्क पैदा करती है। ध्यान दें, कि कार पर कंपनी 8 साल की 1,60,000 किमी की बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर वारंटी प्रदान कर रही है। वहीं नई Nexon EV Max में 30 नए फीचर्स मिलते हैं, जिनमें लेदरेट वेंटिलेटेड सीट्स, कंट्रोल नॉब, वायरलेस चार्जिंग, ऑटो डिमिंग IRVM, स्मार्ट वॉच इंटीग्रेशन और एक एयर प्यूरीफायर शामिल हैं।

nexon_samll-amp.jpg






ये भी पढ़ें : Honda N7X: होंडा लेकर आ रही है नई एसयूवी, Hyundai Creta से लेकर Mahindra XUV700 तक को देगी टक्कर




कितनी है कीमत

इसके अलावा ईवी मैक्स 30% बड़ा बैटरी पैक, मल्टी-मोड रीजनरेशन के साथ आता है, और यह EV 9 सेकंड से कम समय में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। नेक्सॉन ईवी मैक्स की कीमत 17.74 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 19.24 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक जाती है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स रेंज, सुरक्षा और परफॉर्मेंस का मेल है। देश भर के 200+ शहरों में कंपनी के 1300+ चार्जिंग पॉइंट हैं, और वर्तमान में 79% Nexon EV ड्राइवर अपनी इलेक्ट्रिक SUV को अपनी प्राथमिक कार के रूप में इस्तेमाल करते हैं।



अब तक बेची गई 9000 Nexon EV


इच्छुक खरीदा Nexon EV Max को कंपनी की वेबसाइट या डीलरशिप से बुक कर सकते हैं, यह ईवी 7.2 kW AC फास्ट चार्जर के साथ आती है, और इसके जरिए इसे महज 56 मिनट में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है। Tata Nexon EV Max में बड़ा 40.5 kWH का बैटरी पैक मिलता ळै, वहीं मौजूदा मॉडल 30.2 kWh बैटरी पैक से लैस है। कंपनी का दावा है, कि वह अब देश में 9000 Nexon ईवी को सेल कर चुकी है, और नए मॉडल के साथ ब्रिकी आंकड़े बेहतर होने की उम्मीद है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

UP Budget 2022 Live : सीएम ने कहा 25 करोड़ जनता का बजट, बिजली, सिलेंडर मुफ्त, किसानों के लिए कोषमोदी सरकार के 8 साल पूरे; नोटबंदी, एयर स्ट्राइक, धारा 370 खत्म करने सहित सरकार के 8 बड़े फैसलेआयकर विभाग के कर्मचारी ने तीन- तीन लाख रुपए में बेचे कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर, शिक्षिका पत्नी के खाते में किए ट्रांसफरपाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात, लाखों समर्थकों संग डी-चौक पहुंचे इमरान खान, लोगों ने फूंका मेट्रो स्टेशन, राजधानी में सड़कों पर सेनाउद्धव के एक और मंत्री पर ED का शिकंजा, महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब के घर प्रवर्तन निदेशालय का छापाKashmir On Alert: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, सभी सशस्त्र बलों की छुट्टियाँ रद्दBy election in Five States: पांच राज्यों की तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, इस दिन होगी वोटिंगआज से लागू हुआ नया टैक्स रूल, 20 लाख से अधिक के लेन-देन के लिए पैन या आधार जरूरी, जानिए क्या है नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.