आमिर खान की फिल्म 'दंगल' बनी बॉक्स ऑफिस का सरताज, बनाया एक और नया रिकॉर्ड.. जिसे तोड़ पाना 'बाहबुली-2' के लिए होगा मुश्किल
guest user
| Updated: 15 Jun 2017, 12:38:00 PM (IST)
आमिर खान की फिल्म 'दंगल' बनी बॉक्स ऑफिस का सरताज, बनाया एक और नया रिकॉर्ड.. जिसे तोड़ पाना 'बाहबुली-2' के लिए होगा मुश्किल

'दंगल' दुनिया की गैर अंग्रेजी भाषा मेें सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पांचवी फिल्म बन गई है। इसके साथ ही 'दंगल' पहली भारतीय फिल्म बन गई है जिसके नाम ये रिकॉर्ड है। चीन में फिल्म की कमाई ने फिल्म के नाम सभी रिकॉर्ड करते हुए दंगल को बॉक्स ऑफिस का सरताज बना दिया है।

आमिर खान की 'दंगल' ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। चीन में ताबड़तोड़ कमाई के जरिए 'दंगल' सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म तो पहले ही बन चुकी थी लेकिन अब दंगल ने एक रिकॉर्ड है जो अपने नाम कर लिया है। 



योग गुरु बाबा रामदेव पर बॉयोपिक बनाएंगे अजय देवगन, फिल्म न होकर एक टेलीविजन शो होगी यह बॉयोपिक



'दंगल' दुनिया की गैर अंग्रेजी भाषा मेें सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पांचवी फिल्म बन गई है। इस रिकॉर्ड के साथ ही सभी फिल्मों को पछाड़ते हुए 'दंगल' बॉक्स ऑफिस का सरताज बन चुकी है। इसके साथ ही 'दंगल' पहली भारतीय फिल्म बन गई है जिसके नाम ये रिकॉर्ड है। 'दंगल' के आगे 'द मर्मेड', 'मॉन्सटर हंट', 'फ्रांस्स द इनटचेबल्स', 'जापान्स यॉर नेम' फिल्में हैं।



'इंदू सरकार' के दूसरे पोस्टर में नजर आया नील नितिन मुकेश का फर्स्ट लुक, संजय गांधी के किरदार में नजर आए नील



फिल्म ने भारत में भी शानदार कलेक्शन कर सफलता के झंडे लहराए थे लेकिन चीन में फिल्म की कमाई ने फिल्म के नाम सभी रिकॉर्ड करते हुए दंगल को बॉक्स ऑफिस का सरताज बना दिया है। हाल ही में आमिर खान ने चीन में फिल्म की कमाई को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था, "हम बस उम्मीद कर रहे है कि दंगल चीन में लोगों से जुड़ पाए और लोग दंगल से, लेकिन ये तो हमने सपने में भी नहीं सोचा था कि कनेक्शन ऐसा जुड़ेगा जो सफलता के नए कीर्तिमान लिख देगा। इसने हमें आश्चर्यचकित कर दिया है।"




आपको बता दें कि चीन में 'दंगल' 5 मई को रिलीज हुई थी। चीन में 40 दिनों में फिल्म 1200 करोड़ की कमाई कर चुकी है। तो वहीं भारत में दंगल ने 375 करोड़ की कमाई की थी। दंगल का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1930 करोड़ तक पहुंच गया है और जल्द ही ये 2000 करोड़ का नया क्लब शुरु कर सकती है। फिलहाल 'बाहुबली-2' का चीन में रिलीज होना बाकी है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि चीन में रिलीज के बाद क्या 'बाहुबली-2', 'दंगल' के रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब हो पाएगी!


Show More