scriptपठान रिलीज से पहले बैकफुट पर आया बजरंग दल कहा- अब नहीं करेंगे विरोध, जिसे देखनी हो वो जाए | Bajrang Dal and VHP official statement said no protest for Shahrukh Khan film Pathaan in Gujarat | Patrika News
बॉलीवुड

पठान रिलीज से पहले बैकफुट पर आया बजरंग दल कहा- अब नहीं करेंगे विरोध, जिसे देखनी हो वो जाए

Bajrang Dal and VHP said he will not oppose Pathaan : पठान का गाना ‘बेशर्म रंग’ जैसे ही रिलीज हुआ तो एक सीन को लेकर काफी विवाद हुआ। गुजरात से लेकर भोपाल तक भारत के हर राज्यों में फिल्म का विरोध किया गया। लेकिन अब बजरंग दल और वीएचपी का कहना है कि वह शाहरुख खान की फिल्म का विरोध नहीं करेंगे।

मुंबईJan 24, 2023 / 10:55 am

Jyoti Singh

bajrang_dal_and_vhp_official_statement_said_no_protest_for_shahrukh_khan_film_pathaan_in_gujarat.jpg

Bajrang Dal and VHP said he will not oppose Pathaan

Pathaan : शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की मच अवेटेड फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) को लेकर फैंस का इंतजार लगभग खत्म हो गया है। फिल्म कल यानी 25 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। एक ओर जहां लोग पठान की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर भारत में कई जगहों पर फिल्म को लेकर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन भी चल रहा है। कुछ ऐसा ही अब तक गुजरात में देखने को मिला जहां बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद कार्यकर्ताओं ने पठान को लेकर खूब प्रदर्शन किया। इसमें कई नेताओं से लेकर, संगठनों तक ने अपनी हिस्सेदारी दर्ज कराई। बायकॉट तक की मांग की। लेकिन अब किंग खान के फैंस के लिए अच्छी खबर है।
जाहिर है कि पठान का गाना ‘बेशर्म रंग’ जैसे ही रिलीज हुआ तो एक सीन को लेकर काफी विवाद हुआ। गाने में दीपिका पादुकोण ने एक सीन में ‘भगवा’ कलर की बिकिनी पहनी थी, जिसे धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला बताते हुए लोगों ने इसकी आलोचना (Saffron Controversy) करनी शुरू कर दी। लोगों का कहना था कि या तो गाने से इस सीन को हटाया जाए या फिर फिल्म का बायकॉट किया जाए। इसी बीच गुजरात में पठान को लेकर खूब बवाल हुआ।
यह भी पढ़े – ऑस्कर में आज भारत रचेगा इतिहास? जानें कब और कहां देख सकेंगे नॉमिनेशन

अच्छी खबर यह है कि ‘पठान’ के खिलाफ कई शहरों में प्रदर्शन करने में आगे रहने वाले बजरंग दल (Bajrang Dal) और विश्व हिंदू परिषद (VHP) कार्यकर्ताओं का कहना है कि वह अब फिल्म को लेकर विरोध नहीं करेंगे। गुजरात में विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्र मंत्री अशोक रावल ने इस बारे में एक ऑफिशियल बयान जारी किया है। अपने बयान में उन्होंने ‘पठान’ में बदलाव करवाने के लिए सेंसर बोर्ड की प्रशंसा की और कहा कि अब फिल्म देखना या न देखना जनता के ऊपर है।
आशिक रावल ने अपना आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा, ‘हिंदी फिल्म पठान के बजरंग दल के विरोध के बाद, सेंसर बोर्ड ने फिल्म में अश्लील गीत और भद्दे शब्दों को दूर किया है, जो अच्छी खबर है। धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए यह सफल संघर्ष करने वाले सभी कार्यकर्ताओं और समस्त हिंदू समाज का मैं अभिनंदन करता हूं।’
उन्होंने कहा कि ‘फिल्म देखने या न देखने का फैसला हम गुजरात के प्रबुद्ध नागरिक पर छोड़ते हैं।’ 25 जनवरी को ‘पठान’ थिएटर्स में रिलीज होने जा रही है और इसके लिए जनता एडवांस में जमकर टिकट बुक कर रही है। रिलीज से एक दिन पहले आया अशोक रावल का ये बयान ‘पठान’ देखने के लिए थिएटर्स जा रही जनता को और मोटिवेट करेगा। अब देखना है कि ‘पठान’ का बिजनेस कैसा रहता है।

Home / Entertainment / Bollywood / पठान रिलीज से पहले बैकफुट पर आया बजरंग दल कहा- अब नहीं करेंगे विरोध, जिसे देखनी हो वो जाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो