scriptBirthday Special: पेट भरने के लिए खाई मार, एक्टर्स को देते थे चाय-पानी, जानें कौन है ये फेमस एक्टर | Birthday Special: He used to eat to fill his stomach, used to give tea and water to actors, know who is this famous actor | Patrika News
बॉलीवुड

Birthday Special: पेट भरने के लिए खाई मार, एक्टर्स को देते थे चाय-पानी, जानें कौन है ये फेमस एक्टर

Birthday Special: फेमस एक्टर के चेहरे को देखकर लोग हंसते थे, पर उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आज बॉलीवुड के फेमस स्टार्स में उनका नाम आता है।

मुंबईMay 19, 2024 / 08:57 am

Priyanka Dagar

Nawazuddin Siddiqui Birthday

नवाजुद्दीन सिद्दीकी बर्थडे

Birthday Special: बॉलीवुड के फेमस एक्टर आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपनी एक्टिंग से लाखों लोगों का दिल जीतने वाले एक्टर कभी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहते हैं तो कभी अपनी एक्टिंग की वजह से जाने जाते हैं। हम उस एक्टर की बात कर रहे हैं जिसे अपने चेहरे की वजह से नहीं बल्कि अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से इंडस्ट्री में जगह मिली। ये कोई और नहीं नवाजुद्दीन सिद्दीकी हैं। नवाजुद्दीन ने अपनी लाइफ में काफी बुरे दिन देखे हैं और आज महल जैसे घर में रहते हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज मना रहे अपना 50वां जन्मदिन (Nawazuddin Siddiqui Birthday)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्म 19 मई 1974 को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना गांव में हुआ था। नवाजुद्दीन सिद्दीकी की लाइफ किसी फिल्मी कहानी से अलग नहीं है। साल 1999 में नवाजुद्दीन सिद्दीकी दिल्ली से मुंबई आए थे। जब एक्टर ने थिएटर ग्रुप ज्वाइन किया, तो बैक स्टेज पर काम किया करते थे। स्टेज की साफ-सफाई करना, एक्टर्स के लिए चाय-पानी लाने का काम भी करते थे। काफी मेहनत के बाद उन्हें एक फिल्म मिली जिसमें उनका छोटा सा रोल था और वो फिल्म आमिर खान की ‘सरफरोश’ थी। वह फिल्मों में छोटे रोल इस वजह से भी करते थे ताकि अपना पेट भर सके। थोड़े पैसे कमा सकें। 2003 में आई फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में भी नवाज का छोटा सा रोल था। साल 2012 में अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर आई जिसमें नवाज लीड एक्टर्स में से एक थे। इसी साल फिल्म का दूसरा पार्ट आया और नवाजुद्दीन सिद्दीकी पूरे भारत में छा गए।
यह भी पढ़ें

Singham Again: अजय देवगन की ‘सिंघम अगेन’ पर बड़ा अपडेट, खास मौके पर होगी रिलीज, तारीख आई सामने

Nawazuddin Siddiqui Birthday
नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ आज हर बड़ा स्टार काम करने के लिए तैयार रहता है। उनकी एक्टिंग उनके स्ट्रगल के दिनों का दर्द बयां करती है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 2 शादी की है। एक शादी साल 2007 में खत्म हो गई थी और दूसरी शादी 2010 में आलिया से की। नवाज के दो बच्चे शोरा और यानी सिद्दीकी हैं।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Birthday Special: पेट भरने के लिए खाई मार, एक्टर्स को देते थे चाय-पानी, जानें कौन है ये फेमस एक्टर

ट्रेंडिंग वीडियो