script‘दीवार’ के पोस्टर पर ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के लिए ऐसी क्रिएटिविटी को देख हंसे पड़े पीएम मोदी | Deewar poster with Swachh Bharat message made PM Modi smile | Patrika News
मनोरंजन

‘दीवार’ के पोस्टर पर ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के लिए ऐसी क्रिएटिविटी को देख हंसे पड़े पीएम मोदी

नैनिताल के नगर निगम ने लोगों को घरों में शौचालय बनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अनोखा कदम उठाया है। 1975 में आई अमिताभ बच्चन और शशि कपूर की सुपरहिट फिल्म ‘दीवार’ का एक पोस्टर लगवाया है। इस पोस्टर की क्रिएटिविटी की पीएम नरेंद्र मोदी ने भी तारीफ की है।

अलवरApr 12, 2017 / 01:39 pm

guest user

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘स्वच्छ भारत मिशन’ की चर्चा हर जगह है। आमजन के साथ-साथ बॉलीवुड के कई सितारे इससे जुड़े है, इस पर फिल्में भी बनाई गई है लेकिन हाल ही में कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर सब हैरान रह गए। स्वच्छ भारत अभियान की ऐसी क्रिएटिविटी को देखकर पीएम मोदी के चेहरे पर भी हंसी आ गई। 
https://twitter.com/narendramodi/status/851799504177082372
स्वच्छ भारत मिशन का पीएम मोदी अपने हर भाषण में जिक्र करते है। फिर इस अनोखी पहल के बारे में जानकर पीएम मोदी ने खुद ट्वीट किया। पीएम मोदी ने लिखा, “हंसते हुए, स्वच्छता पर एक बिंदू बनाने के लिए सिनेमा से उधार लिया। इनोवेटिव।” 
https://twitter.com/narendramodi
दरअसल नैनिताल के नगर निगम ने लोगों को घरों में शौचालय बनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अनोखा कदम उठाया है। 1975 में आई अमिताभ बच्चन और शशि कपूर की सुपरहिट फिल्म दीवार का एक पोस्टर लगवाया है। इस पोस्टर में जो दिखाया गया है उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। इस पोस्टर में फिल्म में भाईयों की भूमिका निभा रहे अमिताभ बच्चन और शशि कपूूर अपनी मां को अपने पास रखने के लिए बहस कर रहे है। फिल्म में मां की भूमिका निभा रही निरुपा रॉय हमेशा शशि कपूर की तरफदारी करती है लेकिन इस पोस्टर में दिखाया गया है कि निरुपा रॉय किसी का साथ नहीं दे कर कहती है, नहीं जो पहले शौचालय बनाएगा में उसी के साथ रहूंगी।
इस पोस्टर की क्रिएटिविटी की पीएम नरेंद्र मोदी ने भी तारीफ की है। इसी के साथ पीएम ने इस पोस्टर के फोटो को ट्वीट भी किया है।

https://twitter.com/RailMinIndia/status/783093855767764992
इससे पहले भी सिनेमा के कई फिल्मों के सींस को लेकर स्वच्छता अभियान के लिए पोस्टर बनाए गए है। इसमें ‘दीवार’ फिल्म का ही एक पोस्टर और ‘दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ फिल्म का “जा सिमरन जा…” जैसे डायलॉग्स वाले पोस्टर शामिल है।

Home / Entertainment / ‘दीवार’ के पोस्टर पर ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के लिए ऐसी क्रिएटिविटी को देख हंसे पड़े पीएम मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो