script…कहीं एकता कपूर के कारण तो नहीं धोना पड़ा निहलानी को सेंसर बोर्ड पद से हाथ ! | Ekta Kapoor was the reason behind Pahlaj Nihalanis removel from the censor board | Patrika News

…कहीं एकता कपूर के कारण तो नहीं धोना पड़ा निहलानी को सेंसर बोर्ड पद से हाथ !

Published: Aug 14, 2017 03:00:00 pm

Submitted by:

Mohit sharma

एकता कपूर की पुरानी दोस्‍त स्‍मृति ईरानी को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री बनाया गया, जिसने एकता की राह आसान कर दी।

ekta

नई दिल्ली। इसमे कोई दो राय नहीं कि फिल्म उद्योग पूर्व सेंसर बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष पहलाज निहलानी के सख्त रवैये से काफी परेशानी था। इसीलिए जब शुक्रवार को उनको सेंसर बोर्ड (सीबीएफसी) प्रमुख के पद से हटाया गया तो सभी ने दबे जबान सरकार के इस फैसले का स्वागत किया। यूं तो पहलाज निहलानी को सेंसर बोर्ड के अध्‍यक्ष पद से अचानक हटाए जाने के पीछे कई कारण गिनाएं जा रहे हैं। जिनमें से एक एकता कपूर के साथ हुआ उनका विवाद भी बताया जा रहा है। केंन्द्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी से एकता की दोस्‍ती किसी से छिपी नहीं है। बता दें कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्‍टारर फिल्‍म बाबूमोशाय बंदूकबाज पर सेंसर बोर्ड ने जमकर कैंची चलाई थी और तकरीबन 50 से अधिक कट लगाए थे। इससे नाराज फिल्‍म की प्रोड्यूसर्स ने निहलानी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

स्मृति ईरानी से नजदीकियों का मिला फायदा

यही नहीं इस विवाद को लेकर पहलाज और बोर्ड के मेंबर द्वारा प्रोड्यूसर्स के साथ दुव्र्‍यवहार का मामला भी सामने आया था। बस इसी विवाद को ही निहलानी के हटाए जाने के पीछे का कारण माना जा रहा है। हालांकि जानकार इसकी असली वजह एकता कपूर और सेंसर बोर्ड के बीच लंबे समय से चली आ रही तनातनी को बता रहे हैं। दरअसल, पिछले महीने आई फिल्‍म लिपस्टिक अंडर माय बुर्का की रिलीज पर सेंसर बोर्ड ने तमाम प्रतिबंध लगाए थे। फिल्म को लेकर यह विवाद करीब एक साल से चला था। चर्चा है कि इसी दौरान एकता कपूर की पुरानी दोस्‍त स्‍मृति ईरानी को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री बनाया गया, जिसने एकता की राह आसान कर दी। जिसके बाद एकता कपूर सेंसर बोर्ड निहलानी पर हावी हो गई। सूत्रों की मानें तो स्‍मृति ने अंदर ही अंदर एकता का साथ दिया और सरकार पर निहलानी को हटाने को लेकर दबाव बनाया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो