script20 साल बड़े शादीशुदा एक्टर के साथ लिव इन, 16 साल की उम्र में छोड़ा घर, ऐसे मिली थी पहली फिल्म | Kangna ranaut struggle and affair in bollywood story article on her bi | Patrika News
मनोरंजन

20 साल बड़े शादीशुदा एक्टर के साथ लिव इन, 16 साल की उम्र में छोड़ा घर, ऐसे मिली थी पहली फिल्म

Kangna Ranaut Birthday: बॉलीवुड में अपने बेबाक अंदाज और कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन से मशहूर कंगना रनौत आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहीं हैं। चलिए आज बताते हैं कि गांव से निकली सिंपल लड़की से बॉलीवुड की क्क्वीन बनने का सफर।

मुंबईMar 22, 2024 / 10:07 pm

Swati Tiwari

kangna ranaut 34th birthday

कंगना रनौत आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहीं हैं।

Kangna Ranaut Birthday: बॉलीवुड में अपने दम पर अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस को ना सिर्फ उनकी एक्टिंग बल्कि हर मुद्दे पर खुलकर बोलने के लिए भी जाना जाता है। बात नेपोटिज्म की हो या राजनीति की एक्ट्रेस अपनी आवाज उठने से कभी नहीं डरती। छोटी उम्र में बॉलीवुड में एंट्री करके आज बॉलीवुड की क्वीन बनाने का सफर आसान नहीं था। बेबाक और बेपरवाह अंदाज के लिए जाने जानी वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangna Ranaut) का आज जन्मदिन है।
छोटे से गांव में देखा था बड़ा सपना

23 मार्च 1987 में हिमाचल प्रदेश (Himanchal Pradesh) के एक छोटे से गांव में कंगना के ख्वाब बहुत बड़े थे। मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाली कंगना के पिता हमेशा से उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे लेकिन कंगना हमेशा से कुछ अलग करना चाहती थीं। परिवार के सामने अपने सपनों का पिटारा खोला तो पूरा परिवार इसके विरोध में खड़ा हो गया। कंगना पर तो एक्ट्रेस बनने का जैसे भूत सवार था। 16 साल की उम्र में उन्होंने बिना कुछ सोचे समझे पहाड़ का साथ छोड़ मायानगरी मुंबई आ गईं। मुंबई आने के बाद कंगना का स्ट्रगल शुरू हुआ। एक्ट्रेस की जिंदगी में कई ऐसी चीजें हुईं जिसने पहाड़ से आई हुई एक सिंपल लड़की को शेरनी बना दिया।
20 साल बड़े शादीशुदा एक्टर से हुआ था प्यार

इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद कंगना का नाम सबसे पहले जाने-माने अभिनेता आदित्य पंचोली (Aaditya Pancholi) के साथ जुड़ा था। करियर बनाते समय ही कंगना का नाम आदित्य पंचोली के साथ जुड़ने लगा था। कंगना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि आदित्य ने उन्हें बंधक बना लिया था जबकि वह उस समय नाबालिग थीं। बता दें, आदित्य पंचोली न सिर्फ कंगना से उम्र में काफी बड़े थे बल्कि शादीशुदा भी थे। अपने रिश्ते को कंगना और आदित्य ने खुलकर स्वीकार किया था। कहा तो ये भी गया कि आदित्य ने कंगना के लिए घर भी खरीदा था। बाद में कंगना ने आदित्य पंचोली पर मारपीट करने के आरोप लगाए। दोनों ने एक दूसरे से दूरी बनाना ही ठीक समझा। इसके बाद कंगना के और भी कई लोगों के साथ जुड़े। इसके बाद एक समय पर ‘काइट्स’ और ‘कृष-3’ (Krish 3) जैसी फिल्मों में एकसाथ काम कर चुके बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)और एक्ट्रेस कंगना रनौत की कथित प्रेम कहानी की खूब चर्चा हुई थी। लेकिन उसके बाद अचानक ही दोनों के बीच में विवाद शुरू हो गया था।
इस फिल्म से चमकी किस्मत

बॉलीवुड में काफी मेहनत करने के बाद साल 2005 में कंगना को पहली फिल्म ऑफर हुई। साल 2006 में कंगना ने अनुराग बसु की थ्रिलर फिल्म गैंगस्टर (Gangster) के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म ने उन्हें इंडस्ट्री में अलग पहचान दी। इस सफलता के बाद कंगना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद उन्होंने ‘वो लम्हे’, ‘लाइफ इन अ मेट्रो’, ‘वंस अपोन अ टाइम इन मुंबई’, ‘राज’, ‘टीकू वेड्स तनु’, ‘क्रिश’, ‘क्वीन’, और ‘मणिकर्णिका’ जैसी फिल्मों में काम किया है। वह चार-चार बार नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित की जा चुकी हैं।

Home / Entertainment / 20 साल बड़े शादीशुदा एक्टर के साथ लिव इन, 16 साल की उम्र में छोड़ा घर, ऐसे मिली थी पहली फिल्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो