scriptतो ऐश्वर्या राय नहीं karisma kapoor होती बच्चन परिवार की बहू, इस वजह से टूटा रिश्ता! | Karisma kapoor Birthday: Untold story of Karisma and Abhishek love | Patrika News
मनोरंजन

तो ऐश्वर्या राय नहीं karisma kapoor होती बच्चन परिवार की बहू, इस वजह से टूटा रिश्ता!

करिश्मा (Karisma kapoor) ने बिजनेसमैन संजय कपूर (Sanjay Kapoor) से शादी की थी। हालांकि शादी के 10 साल बाद दोनों अलग हो गए। गौरतलब है कि पहले करिश्मा (Karisma) की शादी अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) से होने वाली थी।

Jun 25, 2020 / 07:36 pm

Mahendra Yadav

Karisma kapoor Abhishek bachchan

Karisma kapoor Abhishek bachchan

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) का आज जन्मदिन (Karisma Kapoor Birthday) है। उनका जन्म 25 जून, 1974 को मुंबई में हुआ। करिश्मा 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस रही हैं। उन्होंने अपने कॅरियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। अपनी दमदार एक्टिंग की बदौलत उन्होंने एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार व चार फिल्म फेयर पुरस्कार जीते। करिश्मा ने मात्र 15 साल की उम्र में ही एक्टिंग करना शुरू कर दिया था। हालांकि उन्हें शुरुआत में अपने लुक्स को लेकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।
तो ऐश्वर्या राय नहीं karisma kapoor होतीं बच्चन परिवार की बहू, इस वजह से टूटा रिश्ता!
करिश्मा (Karisma kapoor) ने बिजनेसमैन संजय कपूर (Sanjay Kapoor) से शादी की थी। हालांकि शादी के 10 साल बाद दोनों अलग हो गए। गौरतलब है कि पहले करिश्मा (Karisma) की शादी अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) से होने वाली थी। अगर सबकुछ ठीक रहा होता तो करिश्मा बच्चन परिवार की बहू होती। बताया जाता है कि फिल्म के सेट पर दोनों की नजदीकियां बढ़ी। फिल्म ‘रिफ्यूजी’ में अभिषेक बच्चन के साथ करीना कपूर लीड रोल में थीं। करिश्मा सेट पर छोटी बहन से मिलने जाती थीं। बताया जाता है कि यहीं से दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई थी। दोनों के परिवारों को भी इनके रिलेशन के बारे में पता था। परिवार वालों को इनकी शादी से भी कोई आपत्ति नहीं थी।
तो ऐश्वर्या राय नहीं karisma kapoor होतीं बच्चन परिवार की बहू, इस वजह से टूटा रिश्ता!
इसके बाद अभिषेक बच्चन और करिश्मा की सगाई हो गई। हालांकि ये सगाई ज्यादा समय तक चल नहीं पाई और रिश्ता टूट गया। रिपोर्ट के अनुसार, करिश्मा की मां बबीता की वजह से यह रिश्ता टूटा था। कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उस वक्त बच्चन परिवार की आर्थिक स्थिति इनती सुदृढ नहीं थी। ऐसे में बबीता नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी को परेशानियों का सामना करना पड़ा।इसके बाद वर्ष 2003 में करिश्मा ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली। इनके दो बच्चे समायरा और कियान हुए। शादी के कुछ साल बाद ही इनके रिश्ते बिगड़ने लगे और 2013 में करिश्मा ने संजय से तलाक ले लिया। समायरा और कियान मां करिश्मा के साथ रह रहे हैं। संजय कपूर ने करिश्मा से तलाक लेने के बाद दूसरी शादी कर ली।
करिश्मा की सुपरहिट फिल्में
करिश्मा ने अपने अब तक के कॅरियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। इनमें ‘जिगर’, ‘अनाड़ी’, ‘राजा बाबू’, ‘कुली नंबर 1’, ‘साजन चले ससुराल’, ‘जीत’, ‘अंदाज अपना अपना’, ‘सुहाग’, ‘गोपी किशन’, ‘दिल तो पागल है’, ‘बीवी नंबर 1’, ‘दुल्हन हम ले जाएंगे’, ‘हम साथ-साथ हैं’, ‘जुड़वां’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘हसीना मान जाएगी’, ‘फिजा’, ‘जुबैदा’ और ‘डेंजरस इश्क’ जैसी फिल्में शामिल हैं। पिछले दिनों करिश्मा ने वेब सीरीज ‘मेंटलहुड’ के जरिए कमबैक किया।

Home / Entertainment / तो ऐश्वर्या राय नहीं karisma kapoor होती बच्चन परिवार की बहू, इस वजह से टूटा रिश्ता!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो