ब्रिटेन के मैनचेस्टर में 'एरियाना' के म्यूजिक कॉन्सर्ट में हुआ विस्फोट, कहीं दिखा दर्द तो कहीं सामने आई मानवता
guest user
| Updated: 23 May 2017, 01:13:00 PM (IST)
ब्रिटेन के मैनचेस्टर में 'एरियाना' के म्यूजिक कॉन्सर्ट में हुआ विस्फोट, कहीं दिखा दर्द तो कहीं सामने आई मानवता

एरियाना ग्रैंडे यूं तो एक फैमस सिंगर हैं, लेकिन सिंगर के साथ-साथ वो एक एक्ट्रेस भी हैं। एरियाना ग्रैंडे के कंसर्ट के बाद स्थानीय समयानुसार रात लगभग 10.35 बजे मैनचेस्टर एरिना में विस्फोट की खबरें मिलीं। ब्रिटेन के मैनचेस्टर के स्टेडियम में आतंकवादी हमले में 19 लोगों की मौत हो गई।

ब्रिटेन के मैनचेस्टर के एक स्टेडियम में संदिग्ध आतंकवादी हमले में 19 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 घायल हो गए। गायिका एरियाना ग्रैंडे के कॉन्सर्टके बाद यह विस्फोट हुआ। रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को अमेरिकी गायिका एरियाना ग्रैंडे के कंसर्ट के बाद स्थानीय समयानुसार रात लगभग 10.35 बजे मैनचेस्टर एरिना में विस्फोट की खबरें मिलीं। बता दें कि मैनचेस्टर एरिना, यूरोप में सबसे बड़ी कंसर्ट की जगह है। यह 1995 में खोला गया था। इसकी वेबसाइट के अनुसार इसमें एक बार में 21,000 लोग आसानी से बैठ सकते हैं। यह काफी फेमस जगह है। कंसर्ट और स्पोर्ट्स के लिए यह अच्छा स्पेस है। 



एरियाना ग्रैंडे यूं तो एक फैमस सिंगर हैं, लेकिन सिंगर के साथ-साथ वो एक एक्ट्रेस भी हैं। इनका पूरा नाम एरियाना ग्रांडे बुतेरा है। इनका जन्म 26 जून, 1993 को हुआ। एरियाना ग्रैंडे एक्टिंग से ज्यादा सिंगिंग से फेमस हुईं। साथ ही कई एनिमेटेड फिल्में और सीरियल में आवाज भी दी हैं। कार्टून सीरीज के लिए इन्हें आवाज देना बहुत पसंद है। एरियाना का मानना है कि लोग सिर्फ उनके सॉन्ग और उनकी सिंगिंग से उन्हें याद करें। स्टेडियम में लगभग 20,000 लोग ग्रैंडे की परफॉर्मेंस देखने जुटे थे। कॉन्सर्र्ट में शामिल कुछ लोगों ने इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर जारी की है जिसमें लोगों को घटनास्थल से भागते हुए देखा जा सकता  है। 



सूत्रों के मुताबिक, अभी तक विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है। अधिकारियों ने बताया कि पहली बार जिस स्थान विस्फोट हुआ, उसी स्थान पर एक और संदिग्ध उपकरण रखा हुआ था।  पूरे क्षेत्र को खाली करा लिया गया जबकि प्रशासन विस्फोट की जांच कर रहा है। आपातकाल सेवा और एंबुलेंस सेवाओं को घटनास्थल पर भेजा गया।  मैनचेस्टर पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि जब तक कोई और सबूत नहीं मिलता वो इसे 'आतंकवादी हमला' मान कर चल रहे हैं। 



धमाके पर दुख जताते हुए एरियाना ग्रैंडे ने ट्वीट किया और कहा "सो सो सॉरी..मैं पूरी तरह टूट चुकी हैं। मेरे पास बोलने के लिए शब्द नहीं है।" एरियाना एक मशहूर अमेरिकी पॉप सिंगर है।



वहीं  पॉप शो के दौरान हुए धमाकों के बाद वहां स्थित गुरुद्वारों ने मानवता की मिसाल पेश की है। उन्होंने पीड़ितों को शरण देने का एेलान किया है। इलाके के 4 गुरुद्वारों का पता ट्वीट करते हुए हरजिंदर सिंह कुकरेजा ने लिखा, "मैनचेस्टर के गुरुद्वारों खाने और रहने की व्यवस्था है और इसके दरवाजे सभी लोगों के लिए खुले हुए हैं।" इसके अलावा लोगों को ट्विटर पर भी मदद दी जा रही है। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "अगर किसी को मदद या आज रात बिताने की जगह चाहिए तो मनचेस्टर एरिना से महज 10 मिनट की दूरी पर मेरा घर है। यहां आपको एक अलग कमरा और 2 सोफे मिलेंगे।"

Show More