scriptअलीफ नगर में अवैध दुकानों को नपा ने तोड़ा | Illegal shops in Alif city broke | Patrika News
सूरत

अलीफ नगर में अवैध दुकानों को नपा ने तोड़ा

अमृतम योजना के तहत काम शुरु किया तो पाया कि अलीफ नगर के पास चार दुकानें अवैध रूप से बनाकर जमीन पर अतिक्रमण किया है

सूरतFeb 28, 2018 / 08:56 pm

विनीत शर्मा

patrika
नवसारी. तीघरा जकातनाका के पास विरांजलि मार्ग स्थित अलीफ नगर में चार अवैध दुकानों को बुधवार शााम नपा ने तोड़ दिया। इस दौरान नपा के अतिक्रमण शाखा के अधिकारी भी मौजूद थे।

जानकारी के अनुसार वर्ष 1985 में बनी टीपी स्कीम के तहत तीघरा जकात नाका के पास देवानी पार्क सोसायटी से अग्रवाल कॉलेज ते विरांजलि मार्ग बनाया गया था। इन दिनों अमृतम योजना के तहत 60 फीट चौड़ा करने का काम नपा द्वारा शुरु किया गया है। इस दौरान पाया गया कि अलीफ नगर के पास कुछ लोगों ने चार दुकानें अवैध रूप से बनाकर जमीन पर अतिक्रमण किया है।
बुधवार को नपा अतिक्रमण शाखा के अधिकारी व कर्मचारी जेसीबी मशीन लेकर पहुंचे और इन दुकानों को तोड़ दिया। इस बारे में नवसारी नपा सीओ रमेश जोशी ने बताया कि रिंग रोड बनाने के दौरान अवैध रुप से बनी यह दुकाने बाधा बन रही थी जिससे यह कार्रवाई की गई है। वहीं नपा इंजीनियर राजू गुप्ता ने बताया कि विरांजली मार्ग को 60 फीट तक चौड़ा करने के लिए दुकानों को तोड़ा गया है।
कार्रवाई के दौरान टूटा विद्युत तार

नगर पालिका द्वारा शाम को विरांजलि मार्ग पर अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई के दौरान दुकान की दीवार टूटकर नजदीक से पसार हो रहे विद्युत तार पर गिर गई। जिसके कारण विद्युत तार टूट गया और कुछ देर के लिए यहां अफरा तफरी मच गई। सूचना मिलने के बाद पहुंचे जीईबी कर्मचारियों ने इसे दुरुस्त किया।
स्थल पर ही बनेंगे ईडब्ल्यूएस आवास

सूरत. मनपा प्रशासन खुली जगह में बने झोपड़ो को हटाकर उसी जगह ईडब्ल्यूएस आवास बनाने जा रहा है। स्थाई समिति की गुरुवार को होने वाली बैठक में इस पर निर्णय किया जाएगा। मनपा प्रशासन प्रधानमंत्री आवास योजना और मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत झोपड़ो में रह रहे लोगों को ईडब्ल्यूएस आवास देने जा रहा है। पीपीपी मोड पर तैयार होने वाले इस प्रोजेक्ट के तहत सरकारी जमीन पर बसे 47 झोपड़पट्टियों की जगह पर ही इन आवासों का निर्माण कराया जाना है। इसके अलावा लारी-गल्लों से निजात के लिए एक अध्यादेश जारी करने की भी तैयारी है, जिसमें फल-सब्जी और मटन-मछली बाजार के 50 मीटर के दायरे में इन सामानों को लेकर कोई लारी-गल्ला खड़ा नहीं होगा। गुरुवार को होने वाली स्थाई समिति की बैठक में इन प्रस्तावों के साथ ही एजेंडे में शामिल अन्य प्रस्तावों पर भी चर्चा के बाद निर्णय किया जाएगा।

Home / Surat / अलीफ नगर में अवैध दुकानों को नपा ने तोड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो