scriptAmar Singh Chamkila OTT Release: ‘चमकीला’ बन ओटीटी पर चमके दिलजीत दोसांझ, इन कारणों से देखें लेटेस्ट फिल्म | Amar Singh Chamkila OTT Release know reasons to watch the ott film starring diljit dosanjh parineeti chopra | Patrika News
OTT

Amar Singh Chamkila OTT Release: ‘चमकीला’ बन ओटीटी पर चमके दिलजीत दोसांझ, इन कारणों से देखें लेटेस्ट फिल्म

Amar Singh Chamkila OTT Release: ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ रिलीज हो चुकी है। लोगों को ये फिल्म काफी पसंद आ रही है। अगर आपने अब तक इस फिल्म को नहीं देखा है, तो इन वजहों से तुरंत देख डालें फिल्म।

Apr 13, 2024 / 08:25 am

Riya Chaube

Amar Singh Chamkila OTT Release know reasons to watch the ott film starring diljit dosanjh parineeti chopra

‘अमर सिंह चमकीला’ ओटीटी रिलीज

Latest OTT Release: दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा स्टारर फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर शुक्रवार को रिलीज किया गया था। यह फिल्म एक बायोपिक है। यह बायोपिक उस फेमस पंजाबी सिंगर की कहानी बताती है जिसकी 27 साल की उम्र में हत्या कर दी गई थी। इस फिल्म को देखने के 4 कारण हम आपको बताने जा रहे हैं।



फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ की कहानी पंजाब के फेमस सिंगर अमर सिंह की असल जिंदगी पर बेस्ड है। फिल्म में दिलजीत दोसांझ अमर सिंह का किरदार निभा रहे हैं। चमकीला ने अपने गानों से सनसनी मचा दी और कुछ लोगों द्वारा अश्लील करार दिए जाने के बावजूद संगीत बनाना जारी रखा। अमर सिंह चमकीला की पत्नी अमरजोत भी सिंगर थीं। 27 साल की कम उम्र में अमरजोत और उनकी पत्नी को गोली मार दी गई थी। चमकीला ने अपने पीछे म्यूजिक लेगसी छोड़ी जो पूरे पंजाब और उसके बाहर के गायकों को प्रभावित करती है।


दिलजीत दोसांझ खुद एक फेमस पंजाबी सिंगर हैं। इस फिल्म में भी उन्होंने फेमस अमर सिंह चमकीला का किरदार निभाकर रोल को और बेहतर बना दिया। अमर सिंह चमकीला के बारे में दिलजीत ने एक इंटरव्यू में कहा था कि चमकिला की रचनाएं एक ऐसे स्तर पर थीं जो उनसे परे है। उन्होंने कहा, “उन्होंने गानों को कैसे बनाया, यह हम नहीं जान पाएंगे लेकिन हम अभी भी इसका फॉलो कर रहे हैं।”


ये भी पढ़ें: Amitabh Bachchan नहीं करते किसी से बात, को-एक्ट्रेस ने बताया कैसा होता था सेट पर एंग्री मैन का रवैया


एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने चमकीला की पत्नी अमरजोत बनकर फिल्म में खास रोल निभाया है। इस फिल्म में एक्ट्रेस खुद गाना गाते नजर आ रहीं हैं। फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर सिंगर एआर रहमान ने परिणीति की सिंगिंग की तारीफ की थी। दिलजीत दोसांझ ने भी एक्ट्रेस की तारीफ करते हुए कहा था, “कुछ मायनों में, अमरजोत की तरह गाना ज्यादा मुश्किल था क्योंकि उसके नोट्स चमकीला से भी ऊंचे थे। जब आप फिल्म देखेंगे, तो आपको एहसास होगा कि उसने (परिणीति चोपड़ा) कितना सुंदर गाया है।”



एआर रहमान और अली जब साथ मिलकर काम करते हैं तो कुछ जादुई सामने आता है। ऐसा एक बार फिर हुआ दोनों ने इस फिल्म में एक साथ काम किया और गानों को बेहतरीन बना दिया।








https://youtu.be/uGXB1PFg7E0

Hindi News/ Entertainment / OTT News / Amar Singh Chamkila OTT Release: ‘चमकीला’ बन ओटीटी पर चमके दिलजीत दोसांझ, इन कारणों से देखें लेटेस्ट फिल्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो