scriptनोटबंदी के कारण नहीं होगा ‘दंगल’, फिल्ममेकर्स नहीं होंगे ‘बेफिक्रे’ | Postpone Befikre And Dangal, Appeals Pahlaj Nihalani due to note ban | Patrika News
मनोरंजन

नोटबंदी के कारण नहीं होगा ‘दंगल’, फिल्ममेकर्स नहीं होंगे ‘बेफिक्रे’

बता दें कि शाहरुख की फिल्म डियर जिंदगी आज रिलीज हो चुकी है। जल्द ही विधा बालन अभिनीत फिल्म “कहानी-2′ 2 दिसंबर, रणवीर-वानी की फिल्म “बेफिक्रे’ 9 दिसंबर और आमिर की फिल्म”दंगल’ 23 दिसंबर को रिलीज होने वाली है।

Nov 25, 2016 / 03:50 pm

पुनीत कुमार

amir khan

amir khan

सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने अगले डेढ़ माह में रिलीज होने वाली फिल्मों के निर्माताओं से अपील की है कि वे अपनी फिल्मों की रिलीज डेट को पोस्टपोन कर दें। नोटबंदी को देखते हुए उन्होंने बॉलीवुड से नवंबर और दिसंबर में रिलीज होने वाली फिल्मों की रिलीज डेट को अगले साल तक टालने की अपील की है।
निहलानी ने बॉलीवुड को एक अपील भरा लेटर लिखते हुए कहा ” ये निर्माताओं और फिल्म वितरकों के फायदे के लिए है। देश में कैश के रिसोर्स कम होने के बाद से मल्टीप्लेक्सेस के टिकट बुकिंग का भार ऑनलाइन प्लेटफाॅर्म पर बढ़ा है। जबकि बहुत छोटा दर्शकवर्ग है, जो ऑनलाइन सिनेमा के टिकट खरीदता है। ऑनलाइन टिकटिंग साइट्स की टिकट बेचने की क्षमता 20-30 फीसदी से अधिक नहीं है। सिंगल स्क्रीन थिएटर्स पूरी तरह से कैश बिक्री पर निर्भर हैं। डेली की टिकट बिक्री पर नोटबंदी का सीधा असर हुआ है। ऐसी स्थिति में वो फिल्ममेकर्स से अपील कर रहे हैं कि वे तब तक अपनी फिल्म को होल्ड पर रखें, जब तक कि बाजार में पर्याप्त कैश नहीं आ जाता। इकोनॉमी के स्थिर होने और करेंसी के फ्लो में आने के बाद ही वे अपनी फिल्म रिलीज करें।
फिलहाल, आपको बता दें कि शाहरुख की फिल्म डियर जिंदगी आज रिलीज हो चुकी है। जल्द ही विधा बालन अभिनीत फिल्म “कहानी-2′ 2 दिसंबर, रणवीर-वानी की फिल्म “बेफिक्रे’ 9 दिसंबर और आमिर की फिल्म”दंगल’ 23 दिसंबर को रिलीज होने वाली है। अब देखना ये होगा कि पहलाज निहलानी की बात का असर किस पर पड़ता है और कौन उनकी इस अपील को गंभीरता से लेता है।

Home / Entertainment / नोटबंदी के कारण नहीं होगा ‘दंगल’, फिल्ममेकर्स नहीं होंगे ‘बेफिक्रे’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो