सलमान खान के 'यकीन' की दिखी ताकत, वर्ल्डवाइड 'ट्यूबलाइट' ने की 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई
guest user
| Updated: 04 Jul 2017, 11:56:00 AM (IST)
सलमान खान के 'यकीन' की दिखी ताकत, वर्ल्डवाइड 'ट्यूबलाइट' ने की 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई

क्रिटिक्स के खराब रिव्यू और दर्शकों के मिली-जुली प्रतिक्रिया के चलते 'ट्यूबलाइट' की बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत हुई थी। लेकिन जैसे-तैसे फिल्म सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है।

आखिरकार बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। क्रिटिक्स के खराब रिव्यू और दर्शकों के मिली-जुली प्रतिक्रिया के चलते 'ट्यूबलाइट' की बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत हुई थी। लेकिन जैसे-तैसे फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई कर ली। इसी के साथ यह  सलमान खान की 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली लगातार 11वीं फिल्म भी बन गई। अब फिल्म ने वर्ल्डवाइड 215.04 करोड़ की कमाई कर के 200 करोड़ के आकंडे को भी पार कर लिया है। 



'स्वच्छ भारत' के बाद पीएम मोदी के 'मेक इन इंडिया' पर बनेगी फिल्म, पहली बार अनुष्का-वरुण की जोड़ी आएगी साथ नजर



जानकारी के मुताबिक, कबीर खान द्वारा डायरेक्टिड फिल्ल 'ट्यूबलाइट' ने इंडिया में नेट 116 करोड़ की कमाई कर ली है और इसी के साथ फिल्म ने कुल 167.04 करोड़ की कमाई कर ली है। 'ट्यूबलाइट' ने ओवरसीस मार्केट में 48 करोड़ की कमाई की है। जिसके बाद फिल्म की वर्ल्डवाइड कुल कमाई 215.04 करोड़ हो गई है। ये खबर फिल्म के मेकर्स के लिए खुशी मनाने के लिए काफी होगी। 



पाकिस्तान पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शानदार जीत, अमित शाह से लेकर बॉलीवुड सितारों ने इस तरह दी जीत की बधाई




215.04 करोड़ की कमाई के साथ 'ट्यूबलाइट' सलमान खान की वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शुमार हो चुकी है। सलमान खान की पिछली फिल्मों की बात करें तो 'बजरंगी भाईजान' ने 626 करोड़, 'सुल्तान' ने 589 करोड़, 'किक' ने 377 करोड़ औऱ 'प्रेम रतन धन पायो' ने 399 करोड़ की वर्ल्डवाइड कमाई की है। ट्यूबलाइट को बॉक्स ऑफिस पर भले ही धीमी शुरुआत मिली हो लेकिन फिल्म की कमाई के आकंडो बता रहे हैं कि फिल्म धीरे ही सही लेकिन आगे बढ़ रही है। 




गौरतलब है कि इस फिल्म में सलमान खान के अलावा ओम पूरी, जीशान अयूब, चीनी एक्ट्रेस झू झू और चाइल्ड एक्टर माटिन रे टेंगू मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म में शाहरूख खान भी गेस्ट रोल में दिखाई दिए। 'बजरंगी भाईजान' और 'एक था टाइगर' के बाद 'ट्यूबलाइट' सलमान औऱ कबीर खान की साथ में तीसरी फिल्म है। 'ट्यूबलाइट' भारत में कुल 4350 और विदेशों में 1200 स्क्रीन पर रिलीज हुई। कुल मिलाकर ये फिल्म 5550 स्क्रीन पर रिलीज हुई थी। 



GST पर बाबा सहगल का नया गाना सुना आपने - "लागू हो गया GST, नाउ पिपुल शो सम ओनेस्टी"



फिलहाल सलमान खान अली अब्बास जफर की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' कि शूटिंग में बिजी है, इस फिल्म में उऩके साथ कैटरीना कैफ भी नजर आने वाली है। टाइगर जिंदा है, सलमान की ही 2012 में आई फिल्म 'एक था टाइगर' की सीक्वल है जो इस साल 22 दिसंबर को रिलीज होगी। इसके बाद सलमान खान डायरेक्टर-कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा की डांस पर आधारित फिल्म में नजर आएंगे, फिल्म का नाम अभी तक तय नहीं किया गया है। इसके अलावा वह 2014 में आई अपनी फिल्म 'किक' के सीक्वल में भी नजर आएंगे।