scriptभाजपा प्रत्याशी ने नवनिर्वाचित चेयरमैन की जीत को दी चुनौती, कोर्ट में दायर की याचिका | BJP candidate filed petition in court against newly elected chairman | Patrika News
एटा

भाजपा प्रत्याशी ने नवनिर्वाचित चेयरमैन की जीत को दी चुनौती, कोर्ट में दायर की याचिका

योगी लहर में भी कल्याण सिंह के गढ़ में ही नहीं जीत पाई भाजपा, निर्दलीय प्रत्याशी ने 167 मतों से हराया था।

एटाDec 21, 2017 / 06:11 pm

मुकेश कुमार

Shalini Gupta

Shalini Gupta

एटा। निकाय चुनाव में नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष मीरा गांधी की जीत को भाजपा प्रत्याशी शालिनी गुप्ता ने चुनौती दी है। शालिनी गुप्ता ने जिला अदालत में याचिका दायर की है। जिसमें दोबारा मतगणना कराने की अपील की गई है। बता दें कि योगी लहर में भी मीरा गांधी ने निर्दलीय चुनाव लड़ते हुए भाजपा प्रत्याशी शालिनी गुप्ता को 167 मतों से हराया।

याचिकाकर्ता ने लगाया ये आरोप
भाजपा प्रत्याशी शालिनी गुप्ता के वकील ने अरुण सोलंकी ने गुरुवार को जिला अदालत में याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि मतदान और मतगणना विधि विरुद्ध हुई। याचिकाकर्ता का कहना है कि नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव में 881 मतदाताओं ने दो बार मतदान किया था। इसलिए इन मतों को निरस्त कर दोबारा मतगणना कराई जाए।
ये भी पढ़ें- व्यापारियों में यूपी और केन्द्र सरकार के खिलाफ आक्रोश, सरकार को बड़ा झटका देने की तैयारी


डबल वोट निरस्त करने का प्रावधान
इस संबंध में राजनीतिक जानकारों का कहना है कि म्युनिस्पैलिटी एक्ट में इस तरह के डबल वोट निरस्त करने का प्रावधान है। इसीलिए याचिकाकर्ता भाजपा प्रत्याशी ने 881 के दुगने 1762 मतों को निरस्त कर दोबारा मतगणना कराए जाने को कोर्ट में याचिका दायर की है। अब देखना यह होगा कि कोर्ट इस पर क्या फैसला देता है।
ये भी पढ़ें- हिंदू जागरण मंच की क्रिसमस पर चेतावनी के जबाव में ईसाई धर्म गुरु बोले इतनी परेशानी है तो क्रिश्चियन स्कूलों में मत भेजो बच्चे


योगी लहर में यहां नहीं जीती भाजपा
बता दें कि उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में योगी लहर के बीच भी एटा नगर पालिका सीट से निर्दलीय मीरा गांधी ने जीत दर्ज की है। उन्होंने भाजपा की शालिनी गुप्ता को 167 मतों से हराया है। मीरा गांधी को 15365 वोट हासिल हुए। उनकी टक्कर शालिनी गुप्ता 15198 वोट मिले। एटा सदर सीट महिला आरक्षित थी। इससे पहले मीरा गांधी के पति राकेश गांधी ही चेयरमैन थे।

Home / Etah / भाजपा प्रत्याशी ने नवनिर्वाचित चेयरमैन की जीत को दी चुनौती, कोर्ट में दायर की याचिका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो